विज्ञापन

सचिन पायलट ने हरियाणा में जिन सीटों पर किया प्रचार वहां कैसा प्रदर्शन कर रही है कांग्रेस ?

Sachin Pilot News: पायलट ने हरियाणा की करीब 11 विधानसभा सीटों पर प्रचार किया था. जिनमें घरौंडा, समालखा, नांगल चौधरी, हथीन, रेवाड़ी, अटेली, फरीदाबाद, बवानी खेड़ा, बादशाहपुर, सोहना और जगाधरी शामिल हैं.  

सचिन पायलट ने हरियाणा में जिन सीटों पर किया प्रचार वहां कैसा प्रदर्शन कर रही है कांग्रेस ?

Haryana Assembly Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ रहे हैं. अब तक के रुझानों में कांग्रेस पार्टी हरियाणा में सरकार बनाते हुए नजर आ रही है. कांग्रेस 47 सीटों पर आगे चल रही है वहीं भाजपा 37 सीटों पर आगे है. 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में बहुमत के लिए 46 सीटों की जरुरत होती है. 

हरियाणा राजस्थान का पड़ौसी राज्य है. यहां की सियासी उथलपुथल दोनों राज्यों को एक दुसरे से प्रभावित करती हैं. हरियाणा में कांग्रेस ने पूर्वमुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पर्यवेक्षक बनाया था. वहीं सचिन पायलट ने भी हरियाणा की कई विधानसभा सीटों पर प्रचार किया था. 

इन सीटों पर सचिन पायलट ने किया था प्रचार

आइये जानते हैं उन सीटों का हाल जहां सचिन पायलट ने प्रचार किया था. पायलट ने हरियाणा की करीब 11 विधानसभा सीटों पर प्रचार किया था. जिनमें घरौंडा, समालखा, नांगल चौधरी, हथीन, रेवाड़ी, अटेली, फरीदाबाद, बवानी खेड़ा, बादशाहपुर, सोहना और जगाधरी शामिल हैं.  

फरीदाबाद NIT पर कांग्रेस आगे

इन सीटों में से करीब 8 सीटें ऐसी हैं जहां रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है. जिनमें समालखा, घरौंडा, रेवाड़ी, अटेली, बवानी खेड़ा, बादशाहपुर, हथीन, और सोहना शामिल हैं. वहीं सिर्फ एक सीट फरीदाबाद NIT पर कांग्रेस आगे चल रही है जबकि नांगल चौधरी और जगाधरी पर अन्य पार्टियां आगे चल रही हैं. 

(यह रुझान सिर्फ सुबह 10 बजे तक हैं, आगे इन्हें अपडेट किया जाएगा )

यह भी पढ़ें - LIVE: हरियाणा चुनाव के रुझानों में BJP आगे निकली, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की बढ़त, हर पल बदल रहा आंकड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Haryana Chunav Result 2024: हरियाणा में भाई-बहन के बीच रोचक मुकाबला, श्रुति चौधरी अपने भाई से निकलीं आगे
सचिन पायलट ने हरियाणा में जिन सीटों पर किया प्रचार वहां कैसा प्रदर्शन कर रही है कांग्रेस ?
Haryana Chunav Result 2024 of seats where cm Bhajan lal Sharma did election campaign 
Next Article
Haryana Chunav Result 2024: राजस्थान के CM भजनलाल ने हरियाणा में जहां किया प्रचार, वहां बीजेपी का कैसा है हाल
Close