विज्ञापन

Haryana Result 2024: हरियाणा की जीत से राजस्थान के इन 5 बीजेपी नेताओं का बढ़ा राजनीतिक कद

हरियाणा में बीजेपी की हैट्रिक के बाद राजस्थान के दिग्गज नेताओं को आने वाले समय में अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. 

Haryana Result 2024: हरियाणा की जीत से राजस्थान के इन 5 बीजेपी नेताओं का बढ़ा राजनीतिक कद
फाइल फोटो

Haryana Election Result 2024: हरियाणा के विधानसभा चुनाव परिणाम ने इस बार एक्जिट पोल के नतीजे को पलट दिया है. बड़े-बड़े राजनीतिक पंडितों के दावे भी हरियाणा चुनाव परिणाम के आगे फेल हो गए. तमाम कोशिशों के बावजूद कांग्रेस, बीजेपी को हैट्रिक लगाने से रोक नहीं पाई. भाजपा ने 2019 के चुनाव से ज्यादा इस बार सीटें हासिल की है. 10 साल बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद लगाए बैठी कांग्रेस को 36 सीट जीतने में सफल रही है. वहीं, भाजपा ने 48 सीटों पर रिकॉर्ड जीत दर्ज की है. हरियाणा की जीत से राजस्थान के 4 बीजेपी नेताओं का राजनीतिक कद और बढ़ गया है. 

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में 5 नेता

दरअसल, हरियाणा में 90 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राजस्थान के 5 नेताओं को जगह दी गई. लिस्ट में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के अलावा पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, डिप्टी सीएम दिया कुमारी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का नाम शामिल था. इन सबके अलावा सतीश पूनिया को भी हरियाणा में स्टार प्रचारक बनाया गया था. पूनिया हरियाणा में बीजेपी के स्टार प्रचारक के साथ-साथ चुनाव प्रभारी भी थे. 

Latest and Breaking News on NDTV

सतीश पूनिया ने की कड़ी मेहनत

एक तरफ जहां बीजेपी के स्टार प्रचारक पार्टी के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. तो दूसरी ओर बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के अलावा कुछ नेता पर्दे के पीछे जीत की स्क्रिप्ट लिख रहे थे. सतीश पूनिया ने कड़ी मेहनत से राजस्थान में बीजेपी को जीत दिलाने के बाद हरियाणा में भी हैट्रिक लगाने में मदद की. सतीश पूनिया के जाट होने का फायदा हरियाणा में बीजेपी को बखूबी मिला. पार्टी जाट के गढ़ में 7 नई सीटें जीतने में सफल रही है. पूनिया प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी मिलने के बाद लगातार एक्टिव रहे. वह तबीयत खराब होने के बावजूद वोटिंग के दिन चुनाव वॉर पहुंचे. 

Latest and Breaking News on NDTV

सीएम शर्मा ने की आधा दर्जन रैली

वहीं, सीएम भजनलाल शर्मा ने हरियाणा में आधा दर्जन रैलियां और जनसभाएं की थी. इनमें अधिकतर सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की. वहीं, दिया कुमारी, वसुंधरा राजे और अर्जुन राम मेघवाल ने भी हरियाणा में ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार किया था. हरियाणा में बीजेपी की हैट्रिक के बाद राजस्थान के इन दिग्गज नेताओं का कद और बढ़ गया है. इन नेताओं को आने वाले समय में अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. 

यह भी पढे़ं- सतीश पूनिया ने हरियाणा में कैसे पलटी बाजी? कांग्रेस की सत्ता वापसी की उम्मीद पर फिरा पानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान से सटे हरियाणा के 18 विधानसभा सीटों पर BJP-Congress में कौन निकला आगे, देंखे लिस्ट
Haryana Result 2024: हरियाणा की जीत से राजस्थान के इन 5 बीजेपी नेताओं का बढ़ा राजनीतिक कद
PM Narendra Modi speech from BJP headquarters on Haryana and Jammu Kashmir election result 2024 
Next Article
हरियाणा की जनता ने रचा इतिहास, झूठ की घुट्टी पर विकास की गारंटी पड़ी भारी: PM मोदी
Close