विज्ञापन

Jharkhand Assembly Election 2024: BJP की पहली लिस्ट जारी, 66 नामों की घोषणा, देखें लिस्ट

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा ने अपने 66 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें चंपई सोरेन और उनके बेटे दोनों ही चुनाव मैदान में उतर गए हैं.

Jharkhand Assembly Election 2024: BJP की पहली लिस्ट जारी, 66 नामों की घोषणा, देखें लिस्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने 66 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. भाजपा की इस लिस्ट में 11 महिलाओं को जगह दी गई है. वहीं बीजेपी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें अब केवल 2 सीटों का ऐलान बाकी है. इस लिस्ट में बड़े नामों की बात की जाए तो बाबूलाल मरांडी धनवार, सीता सोरेन जामताड़ा, चंपई सोरेन सरायकेला और गीता कोड़ा जगन्नाथपुर का नाम शामिल है. साथ ही चंपई सोरेन और उनके बेटे दोनों ही चुनाव मैदान में उतर गए हैं. पिता-पुत्र दोनों को बीजेपी ने टिकट दिया है.

आरक्षित सीटों में 24 पर उम्मीदवार घोषित

चंपई सोरेन सरायकेला विधानसभा से और उनके बेटे बाबूलाल सोरेन घाटशिला विधानसभा से टिकट मिला है. बीजेपी ने अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीटों में 24 पर उम्मीदवार घोषित किए हैं. अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीटों पर सात उम्मीदवार घोषित किए गए है. 

झारखंड के विधानसभा चुनाव 2024 में 13 और 20 नवंबर को विधानसभा की 81 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी.

ये भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई की धमकी मामले पर सलीम खान का बयान आया सामने, सलमान की माफी पर कही यह बड़ी बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
लॉरेंस बिश्नोई की धमकी मामले पर सलीम खान का बयान आया सामने, सलमान की माफी पर कही यह बड़ी बात
Jharkhand Assembly Election 2024: BJP की पहली लिस्ट जारी, 66 नामों की घोषणा, देखें लिस्ट
Fraud case against builder Shaili Thapar and son, accused of cheating elderly woman of Rs 38 crore
Next Article
38 करोड़ की जमीन 10 करोड़ में खरीदी, बिल्डर शैली थापर और बेटे पर बुर्जुग दिव्यांग से धोखाधड़ी आरोप
Close