विज्ञापन

NDTV वर्ल्ड समिट पर आज पीएम मोदी भारत की प्रगति पर करेंगे बात, PM ने 'X' पर दी जानकारी

एनडीटीवी वर्ल्ड समिट-2024' का उद्घाटन पीएम मोदी के 'इंडिया सेंचुरी' पर संबोधन के साथ होगा, समिट में पीएम मेहमानों के सामने 2047 तक का देश का विजन पेश करेंगे.

NDTV वर्ल्ड समिट पर आज पीएम मोदी भारत की प्रगति पर करेंगे बात, PM ने 'X' पर दी जानकारी
PM Narendra Modi

PM Modi in NDTV World Summit: एनडीटीवी मीडिया जगत में अपने विस्तार में एक नया आयाम जोड़ने जा रहा है. 21 और 22 अक्टूबर को 'एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 - द इंडिया सेंचुरी' (NDTV World Summit 2024 - The India Century)  का आयोजन किया जाएगा. इसमें सोमवार को देश और दुनिया के वैश्विक नेता एक छत के नीचे जुटेंगे. इस कार्यक्रम को सोमवार को सुबह 10 बजे पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक्स(X) पर एक पोस्ट शेयर की है. इस पोस्ट में उन्होंने कहा है, "कल सुबह 10 बजे मैं NDTV WorldSummit में 'द इंडिया सेंचुरी' विषय पर संबोधन देने के लिए बेहद उत्सुक हूं. भारत के विकास की गति ने वास्तव में दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है.हमारी युवा शक्ति हमारे देश को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही है.मैं इस सम्मेलन में भारत की प्रगति के बारे में बात करूंगा और बताऊंगा कि हम वैश्विक स्तर पर एक उज्ज्वल स्थान क्यों बने हुए हैं.''

पीएम 2047 तक देश का विजन पेश करेंगे

इस एनडीटीवी समिट में 'एनडीटीवी वर्ल्ड' भी लॉन्च किया जाएगा. दो दिवसीय इस कॉन्फ्रेंस में पीएम मेहमानों के सामने 2047 तक का देश का विजन पेश करेंगे. पीएम विकसित भारत के बारे में बात करेंगे और बताएंगे कि कैसे देश 2030-31 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है. एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में इसी विजन पर प्रमुखता से चर्चा होगी. अपने उद्घाटन भाषण में ये मुद्दे न सिर्फ आने वाले सालों में भारत की आर्थिक रणनीति को उजागर करेंगे, बल्कि वैश्विक मंच पर भारत की स्थिति को भी प्रदर्शित करेंगे.

शिखर सम्मेलन में देश की प्रगति से जुड़े कई विषयों पर होगी चर्चा

इसके अलावा शिखर सम्मेलन में देश में प्रगति के कई विषयों पर चर्चा होगी, जिसमें तकनीकी विकास, सामाजिक सुधार और जलवायु परिवर्तन जैसे कई मुद्दे भी शामिल होंगे. भारत के भविष्य के परिप्रेक्ष्य को समझने का यह एक सुनहरा अवसर होगा. इस शिखर सम्मेलन में भारत अपनी वैश्विक कूटनीति क्षमताओं का भी प्रदर्शन करेगा. साथ ही, भारत किस तरह से अंतरराष्ट्रीय सहयोग, सुरक्षा और विकास में सक्रिय भूमिका निभा रहा है, इस पर भी चर्चा होगी. इस तरह की चर्चाएं वैश्विक स्थिरता में योगदान देने की भारत की प्रतिबद्धता को और बढ़ाएंगी.

एनडीटीवी वर्ल्ड वैश्विक मंच पर एशिया और भारत की बनेगा आवाज 

इस समिट में एक नया चैनल 'एनडीटीवी वर्ल्ड' भी लॉन्च किया जाएगा. एनडीटीवी के चैनल 'एनडीटीवी वर्ल्ड' का उद्देश्य वैश्विक मंच पर एशिया और भारत की अग्रणी आवाज़ बनना है. पीएम मोदी सबसे पहले वर्ल्ड समिट को संबोधित करेंगे. पीएम के अलावा  समिट में देश-दुनिया के बड़े चेहरे मौजूद रहेंगे.इसमें भूटान के पीएम दाशो शेरिंग तोबगे, बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटले और ब्रिटेन के पूर्व पीएम लॉर्ड डेविड कैमरन भी मौजूद रहेंगे.इसमें बड़े कारोबारी और फिल्म और साहित्य जगत की बड़ी हस्तियां शामिल होंगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
NDTV वर्ल्ड समिट: पीएम मोदी के संबोधन से होगी शुरुआत, 'एनडीटीवी वर्ल्ड' की लॉन्चिंग
NDTV वर्ल्ड समिट पर आज पीएम मोदी भारत की प्रगति पर करेंगे बात, PM ने 'X' पर दी जानकारी
NDTV World Summit 2024 Live Updates PM Modi speech Launching NDTV World
Next Article
NDTV World Summit Live Updates: पीएम मोदी बोले- जब दुनिया चिंता में डूबी, भारत कर रहा है आशा का संचार
Close