विज्ञापन

राजस्थान विधानसभा में हुए नवाचारों की पीएम मोदी ने की तारीफ, स्पीकर वासुदेव देवनानी से इन मुद्दों पर की चर्चा

प्रधानमंत्री ने देवनानी को इस प्रकाशन के लिए बधाई देते हुए कहा कि डायरी में प्रत्येक महीने के आरंभ में प्रकाशित महापुरुषों के चित्र गौरवान्वित करते हैं. प्रधानमंत्री ने विधानसभा की डायरी के प्रत्येक महीने के प्रथम पृष्ठ को देखा. प्रधानमंत्री ने विधानसभा में किए गए नवाचारों की सराहना की.

राजस्थान विधानसभा में हुए नवाचारों की पीएम मोदी ने की तारीफ, स्पीकर वासुदेव देवनानी से इन मुद्दों पर की चर्चा
पीएम मोदी से मिले स्पीकर वासुदेव देवनानी

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) दिल्ली यात्रा पर हैं. देवनानी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से शिष्टाचार मुलाकात की. देवनानी ने पीएम मोदी का उनके नेतृत्व में तीसरी बार बनी केंद्र सरकार के स्वर्णिम कार्यकाल के लिए अभिनंदन किया. देवनानी ने भारत की जनता के पीएम मोदी पर किए गए भरोसे को  ऐतिहासिक बताया. इस दौरान देवनानी ने प्रधानमंत्री मोदी को पुष्प गुच्छ, भगवान झूलेलाल की तस्वीर, विभाजन विभिषिका पुस्तक की प्रति और चैत्र शुक्ल प्रतिपदा विक्रम संवत 2081 से आरंभ राजस्थान विधानसभा डायरी भेंट की.

'मेरे परिवार ने भी विभाजन का दंश झेला'

स्पीकर देवनानी ने प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर वर्ष 2021 से 14 अगस्त को विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस मनाए जाने की शुरुआत करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया. देवनानी ने प्रधानमंत्री को बताया कि उनके परिवार ने भी विभाजन का दंश झेला था. देवनानी ने प्रधानमंत्री से सिंधी समाज के गौरवशाली इतिहास के बारे में भी चर्चा की. देवनानी ने प्रधानमंत्री मोदी को 16वीं राजस्थान विधानसभा में किए गए नवाचारों की जानकारी दी. स्पीकर देवनानी ने प्रधानमंत्री मोदी को विधानसभा में किए गए नवाचारों का फोल्डर भी भेंट किया. प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय नव वर्ष से प्रारंभ की गई राजस्थान विधानसभा की डायरी को देखा. 

पीएम मोदी ने नवाचारों की तारीफ की

प्रधानमंत्री ने देवनानी को इस प्रकाशन के लिए बधाई देते हुए कहा कि डायरी में प्रत्येक महीने के आरंभ में प्रकाशित महापुरुषों के चित्र गौरवान्वित करते हैं. प्रधानमंत्री ने विधानसभा की डायरी के प्रत्येक महीने के प्रथम पृष्ठ को देखा. प्रधानमंत्री ने विधानसभा में किए गए नवाचारों की सराहना की. देवनानी ने प्रधानमंत्री को बताया कि राजस्थान विधानसभा को गुजरात विधानसभा की तर्ज पर पेपरलेस बनाए जाने के लिए नेवा परियोजना का कार्य आरंभ कर दिया गया है. स्पीकर देवनानी की प्रधानमंत्री मोदी से इस शिष्टाचार मुलाकात में राजस्थान से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई.

ये भी पढ़ें:- 'भारत में ऐसा कुछ भी करने से पहले 10 बार सोचना होगा', बांग्लादेश वाले सवाल पर बोले गजेंद्र सिंह शेखावत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत को मिला एक और मेडल, कुश्ती में अमन सहरावत ने बचाई लाज
राजस्थान विधानसभा में हुए नवाचारों की पीएम मोदी ने की तारीफ, स्पीकर वासुदेव देवनानी से इन मुद्दों पर की चर्चा
7 wrestlers from India who won 8 Olympic medals in wrestling, KD Jadhav, Sushil Kumar, Bajrang Punia, Yogeshwar Dutt, Sakshi Malik, Ravi Dahiya, Aman Sehrawat,
Next Article
भारत के वो 7 पहलवान, जिन्होंने कुश्ती में दिलाए 8 ओलंपिक मेडल; करना पड़ा था 56 साल का इंतजार
Close