विज्ञापन

Rising Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज सियोल में रोडशो, दक्षिण कोरियाई निवेशकों के साथ चाय पर चर्चा

Rising Rajasthan Summit 2024: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दक्षिण कोरिया (South Korea) दौरा दिसंबर में जयपुर में होने वाले राइजिंग राजस्थान अंतरराष्ट्रीय इन्वेस्टर्स समिट के सिलसिले में हो रहा है. इसके बाद वह जापान (Japan) जाएंगे.

Rising Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज सियोल में रोडशो, दक्षिण कोरियाई निवेशकों के साथ चाय पर चर्चा

Bhajanlal Sharma in South Korea: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिल्ली से दक्षिण कोरिया के लिए रवाना हो गए हैं. राजस्थान का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी दौरे में उनके साथ है. सोमवार (9 सितंबर) को मुख्यमंत्री दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में एक होटल में निवेशकों के समक्ष एक रोडशो करेंगे. इस रोडशो में दक्षिण कोरिया के निवेशकों के अतिरिक्त प्रवासी राजस्थानी निवेशक भी शिरकत करेंगे. इस आयोजन में जयपुर में होने वाले राइजिंग राजस्थान अंतरराष्ट्रीय इन्वेस्टर्स समिट के लिए निवेशकों को जानकारी दी जाएगी और उन्हें राजस्थान में निवेश के लिए आकर्षित करने का प्रयास किया जाएगा.

सीएम भजनलाल शर्माा का दक्षिण कोरिया का कार्यक्रम

सियोल में मुख्यमंत्री के रोडशो की शुरुआत दोपहर 1 बजे दक्षिण कोरिया में भारत के राजदूत अमित कुमार के भाषण से होगी. इसके बाद वहां राइजिंग राजस्थान को लेकर एक शॉर्ट फिल्म दिखाई जाएगी. राजस्थान के प्रमुख सचिव, उद्योग अजिताभ शर्मा वहां राजस्थान में निवेश को लेकर एक प्रेजेंटेशन देंगे. दक्षिण कोरिया की कंपनियां भी "डूइंग बिजनेस इन राजस्थान" विषय पर एक प्रेजेंटेशन देंगी. रोडशो में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का भी संबोधन होगा. मुख्यमंत्री वहां निवेशकों के साथ चाय पर चर्चा करेंगे. 

दोपहर करीब 3:30 बजे दूसरे कार्यक्रम की शुरुआत होगी. इसमें मूनहए यू एम्बेसी ऑफ इंडिया के कमर्शियल असिस्टेंट पर्यटन के बारे में एक वीडियो शो दिखाएंगे. इसके बाद राजस्थान के उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा का संबोधन होगा. इसके बाद प्रमुख सचिव उद्योग अजिताभ शर्मा का फिर से एक प्रेजेंटेशन होगा. इस सत्र में अशोका बिल्डकॉन लिमिटेड पैलेस ऑन व्हील्स की मीनल संजू जोशी राजस्थान पर्यटन पर प्रेजेंटेशन देंगी.

राइजिंग राजस्थान समिट के सिलसिले में दक्षिण कोरिया और जापान का दौरा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दक्षिण कोरिया दौरा दिसंबर में जयपुर में होने वाले राइजिंग राजस्थान अंतरराष्ट्रीय इन्वेस्टर्स समिट के सिलसिले में हो रहा है. इस बैठक से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री देश और विदेश में कई स्थानों के दौरे कर रहे हैं जिसकी शुरुआत दक्षिण कोरिया से हो रही है. राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का आयोजन इस साल 9, 10 और 11 दिसंबर को जयपुर में होगा.

दक्षिण कोरिया दौरे के बाद मुख्यमंत्री 10 सितंबर को जापान की यात्रा करेंगे. मुख्यमंत्री के साथ दक्षिण कोरिया और जापान के दौरे पर गए उच्च प्रतिनिधिमंडल में उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेम चंद बैरवा, सीएम के अतिरिक्त मुख्य सचिव शिखर अग्रवाल, राजस्थान सरकार के उद्योग और वाणिज्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव अजिताभ शर्मा और रीको और अन्य शीर्ष अधिकारी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफ्रीका के राजा मस्वाती थर्ड की 16वीं शादी, जैकब जूमा की 21 वर्षीय बेटी से हो रहा रिश्ता
Rising Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज सियोल में रोडशो, दक्षिण कोरियाई निवेशकों के साथ चाय पर चर्चा
former health minister Raghu sharma reacts on madan Rathore's comments about new districts formed during ashok Gehlot tenure
Next Article
"हाकिम बदलता है, हुक्म नहीं", मदन राठौड़ के नए जिलों वाले बयान पर गहलोत के पूर्व मंत्री का पलटवार
Close