विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

Rajasthan Election 2023: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD ने सचिन पायलट से की मुलाकात, राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल

कांग्रेस ने 24 घंटे पहले ही राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. ऐसे में अशोक गहलोत के ओएसडी की सचिन पायलट के मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD ने सचिन पायलट से की मुलाकात, राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल
कांग्रेस नेता सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Rajasthan News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने रविवार को सचिन पायटल के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. सरकार बनने के बाद पांच साल में ये पहली मुलाकात हुई है. सूत्रों की मानें तो कुछ सीटों पर मुख्यमंत्री का विशेष संदेश लेकर शर्मा ने पायलट से ये मुलाकात की है. हालांकि शर्मा ने मीटिंग के बाद मीडिया को बयान देते हुए कहा कि सीएम गहलोत ने उन्हें कांग्रेस वॉररूम की भी जिम्मेदारी दे रखी है, ऐसे में उनकी इस मुलाकात के सियासी मायने नहीं निकाले जाने चाहिए.

'पायलट के मार्गदर्शन में आगे बढ़ेंगे'

शर्मा ने कहा,  'मुझे हमेशा मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी के रूप में ही क्यों देखा जाता है. मुझे कांग्रेस में सेंट्रेल टीम के वॉर रूम का को-चेयरमैन भी बनाया गया है. आगे चुनाव है, जिसमें हमें एकजुट होकर आगे बढ़ना है. इस दिशा में हम और क्या बेहतर कर सकते हैं, यही सब डिस्कस करने के लिए मैं सचिन पायलट के पास आया हूं. वे हमारे वरिष्ठ नेता हैं. उनकी जो सलाह है, मार्गदर्शन है, उसी से सब आगे बढ़ेंगे. आज जो भी उन्होंने मार्गदर्शन किया है, हम उसी के तहत आगे बढ़ेंगे और चुनाव जीतेंगे.'

कल ही जारी हुई है पहली लिस्ट

कांग्रेस ने 24 घंटे पहले ही राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. 33 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और सीपी जोशी के साथ टोंक विधायक सचिन पायलट का भी नाम है. चर्चा है कि बहुत ही जल्द कांग्रेस की दूसरी लिस्ट भी जारी होने वाली है. ऐसे में सीटों के टिकट के बंटवारे को लेकर मंथन किया जा रहा है. इस मौके पर लोकेश शर्मा का सचिन पायलट के सिविल लाइन आवास पर जाकर 30 मिनट का मुलाकात करना राजस्थान की राजनीति में उनके चुनाव लड़ने की चर्चा से जुड़ता दिख रहा है. 

लोकेश शर्मा के चुनाव लड़ने की चर्चा

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के ओएसडी पिछले कई महीनों से चुनाव लड़ने की चर्चाओं में बने हुए हैं. हाल ही में दौसा में हुई प्रियंका गांधी की जनसभा में भी लोकेश शर्मा बैठे पिछली सीट पर बैठे हुए नजर आए थे. उस दौरे के बाद अब पायलट से मुलाकात करने की खबर ने राजस्थान के राजनीति गलियारों में चर्चा छेड़ दी है कि अब लोकेश शर्मा चुनाव लड़ने की ताल ठोक सकते हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close