विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान की महिलाओं को 'गृह लक्ष्मी गांरटी' दे सकती हैं प्रियंका गांधी! जनसभा के मंच से मिल रहे संकेत

राजस्थान के झुंझुनूं में जहां प्रियंका गांधी की जनसभा होने वाली है, वहां मंच पर एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई है. उस स्क्रीन पर प्रियंका गांधी और सीएम अशोक गहलोत की तस्वीर के साथ 'गृह लक्ष्मी गांरटी' को एडवर्टाइज किया जा रहा है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: राजस्थान की महिलाओं को 'गृह लक्ष्मी गांरटी' दे सकती हैं प्रियंका गांधी! जनसभा के मंच से मिल रहे संकेत
प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो).

Priyanka Gandhi Jhunjhunu Visit: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज राजस्थान आने वाली हैं. पिछले 5 दिन में ये उनका दूसरा दौरा है. आज वे झुंझुनूं के अरड़ावता में एक जनसभा को संबोधित करेंगी. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले ही अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से ये जानकारी साझा कर चुके हैं कि आज झुंझुनूं से राजस्थान की महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान होने वाला है. ऐसे में सभी की निगाहें इसी जनसभा पर टिकी हुई हैं. लोग जानने के लिए बेताब हैं कि प्रियंका महिलाओं के लिए क्या ऐलान करेंगी. इसी बीच एनडीटीवी राजस्थान की टीम को बड़ी जानकारी मिली है.

झुंझुंनूं में जिस स्थान पर प्रियंका गांधी की जनसभा होने वाली है, वहां पर बनाए गए मंच पर एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई है. उस स्क्रीन पर प्रियंका गांधी और सीएम अशोक गहलोत की तस्वीर के साथ 'गृह लक्ष्मी गांरटी' को एडवर्टाइज किया जा रहा है. इसी के चलते राजस्थान के सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है कि प्रियंका गांधी कर्नाटक की तर्ज पर राजस्थान में भी इस योजना का ऐलान कर सकती हैं. अगर ऐसा होता है तो इस योजना के तहत हर महीने लाभार्थी महिलाओं को 2000 रुपये सरकार की तरफ से दिए जाएंगे. योजना के तहत परिवार की महिला मुखिया को एक साल में कुल 10 हजार रुपये तक देने का प्रावधान है.

Latest and Breaking News on NDTV

प्रियंका गांधी करीब 11 बजे इंदिरा गांधी बालिका निकेतन में बने हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगी. इसके बाद वे पूर्व केंद्रीय मंत्री शीशराम ओला की प्रतिमा का अनावरण करेंगी. परिवहन मंत्री बृजेंद्र सिंह ओला ने बताया कि प्रतिमा अनावरण समारोह में सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित बड़े नेता कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. प्रतिमा अनावरण के बाद वे सभा स्थल पहुंचेंगी. प्रियंका गांधी खेल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगी. कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. 

सीएम ने भी आज ट्वीट करते हुए लिखा, 'भूल न जाना! प्रियंका जी की रैली में जरूर आना! चलकर नहीं तो फेसबुक लाइव पर ही सही.' इससे पहले भी सीएम ने एक ट्वीट करते हुए लिखा था, 'प्रियंका गांधी झुंझुनूं में दोपहर 12:30 बजे राजस्थान की गृहणियों के लिए कुछ बड़ी घोषणाएं करेंगी. फेसबुक पर जरूर देखिएगा अपने स्मार्टफोन से.' कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी इस संबंध में ट्वीट करते हुए लोगों को बड़ी संख्या में जुटने का आह्वान किया है.

सूत्रों की मानें तो चर्चा ये भी है कि सीएम अशोक गहलोत जनता को 7 वचन देने वाले हैं. इसमें कर्नाटक की गृह लक्ष्मी स्कीम की तर्ज पर राजस्थान में भी महिलाओं को हर महीने आर्थिक सहायता देने के साथ छत्तीसगढ़ की तरह गांवों में किसानों और पशुपालकों से गोबर और गौमूत्र खरीदने की योजना भी शामिल है. कुछ ही देर में मंच से इसका ऐलान भी हो सकता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close