विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Candidates List 2024: राहुल गांधी वायनाड से लड़ेंगे चुनाव? कांग्रेस ने केरल-कर्नाटक समेत 6 राज्यों में फाइनल किए नाम!

Lok Sabha Elections 2024: सूत्रों के मुताबिक पार्टी केरल की 20 में से 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जिनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर का नाम भी शामिल है.

Read Time: 2 min
Congress Candidates List 2024: राहुल गांधी वायनाड से लड़ेंगे चुनाव? कांग्रेस ने केरल-कर्नाटक समेत 6 राज्यों में फाइनल किए नाम!
कांग्रेस जल्द जारी कर सकती है उम्मीदवारों का

Congress Candidate First List 2024: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने गुरुवार देर शाम अपनी पहली बैठक में दस राज्यों में से छह के लिए अधिकांश उम्मीदवारों (Congress Candidate List) को अंतिम रूप दे दिया है. एनडीटीवी को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इस सूची में राहुल गांधी का नाम भी है. राहुल गांधी एक बार फिर वायनाड सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. आधी रात के करीब बैठक समाप्त होने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, "जल्द ही औपचारिक घोषणा की जाएगी." वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, "हमने केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, दिल्ली और लक्षद्वीप से सीटों को अंतिम रूप दे दिया है. प्रक्रिया चल रही है, औपचारिक घोषणा बहुत जल्द की जाएगी."

राहुल गांधी के अलावा छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से और ज्योत्सना महंत कोरबा से से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. खबरों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में पार्टी के सभी प्रमुख नेता मैदान में होंगे.

सूत्रों के मुताबिक पार्टी केरल की 20 में से 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर का नाम भी शामिल है. कर्नाटक में पार्टी ने मंत्रियों को चुनाव में नहीं उतारने का फैसला किया है. खबर थी कि राज्य के अधिकांश मंत्री लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं. सूत्रों ने मुताबिक, दो मंत्री अपनी आपत्तियां सार्वजनिक कर चुके हैं. 

सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक में उम्मीदवारों की सूची में उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश का नाम भी शामिल है. खबर यह भी है कि, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की सीट कलबुर्गी पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. कांग्रेस चुनाव समिति की सोमवार को फिर बैठक होगी. गर्मियों में होने वाले आम चुनावों के साथ, उम्मीदवारों को अंतिम रूप देना शुरू हो गया है, हालांकि पार्टी को अभी भी दो महत्वपूर्ण राज्यों महाराष्ट्र और बंगाल में सीट-बंटवारे का मुद्दा सुलझाना बाकी है इन राज्यों में कुल मिलाकर 90 सीटें हैं.

यह भी पढ़ें- खुद के लोकसभा चुनाव लड़ने पर सचिन पायलट ने कहा- 'फैसला जो भी होगा...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close