विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 22, 2023

बकरी की तरह चबा-चबा कर हरी पत्तियां खा रहा था शेर, IFS ने बताया

वीडियो देख हर कोई यही सोच रहा है कि मांस खाने वाला शेर आखिर पत्तियां क्यों खा रहा है? आईएफएस अधिकारी ने वीडियो में यह भी बताया है कि शेर क्यों घास और हरी पत्तियां खाते हैं.

Read Time: 2 min
बकरी की तरह चबा-चबा कर हरी पत्तियां खा रहा था शेर, IFS ने बताया
बकरी की तरह चबा-चबा कर हरी पत्तियां खा रहा था शेर
नई दिल्ली:

आपने शेर को दूसरे जानवरों का शिकार करके उन्हें मांस खाते हुए देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी शेर को घास और हरी पत्तियां खाते देखा है? अगर नहीं देखा, तो ये वीडियो आपको हैरान कर देगा. इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. जिसमें एक शेर, बकरियों की तरह पेड़ से हरी पत्तियां चबा-चबाकर खा रहा है. वीडियो देख हर कोई यही सोच रहा है कि मांस खाने वाला शेर आखिर पत्तियां क्यों खा रहा है? आईएफएस अधिकारी ने अपने वीडियो में यह भी बताया है कि शेर क्यों घास और हरी पत्तियां खाते हैं.

वायरल वीडियो को ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा (IFS Susanta Nanda) ने शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'जी हां, यह आप के लिए चौंकाने वाली बात हो सकती है, लेकिन इसके कई कारण होते हैं कि शेर घास और पत्तियां क्यों खाते हैं. यह उनके पेट दर्द को ठीक करने में मदद करता है, और कुछ एक्स्ट्रीम मामलों में पानी की कमी भी पूरी करता है.' 

देखें Video:
 


44 सेकंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शेर पेड़ की टहनी को पकड़कर उसमें से हरी पत्तियां तोड़कर खा रहा है. वीडियो को अबतक करीब 40 हजार बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने पूछा- क्या टाइगर भी घास खाते हैं? दूसरे ने पूछा- शेर कभी घास नहीं खाते. वीसे इस वीडियो पर आपका क्या कहना है? 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close