विज्ञापन
Story ProgressBack

मिलिए मिर्चीबड़े के शौकीन राजस्थान के भाजपा विधायक से, लाल बत्ती की गाड़ी छोड़ दुकानों पर आते नजर

इस शहर में करीब ए​क हजार दुकानें मिर्ची बड़ा की हैं. वहीं 50 से 60 दुकानें परंपरागत हैं. इसे वहां के परंपरागत फूड के तौर पर लोग खाते हैं. ज्यादातर लोग सुबह के समय नाश्ते में मिर्ची बड़ा का सेवन करते हैं.

Read Time: 2 min
मिलिए मिर्चीबड़े के शौकीन राजस्थान के भाजपा विधायक से, लाल बत्ती की गाड़ी छोड़ दुकानों पर आते नजर
मिर्चीबाड़े का आनंद उठाते जोधपुर शहर विधायक अतुल भंसाली.

Rajasthan News: विधायक बनने के बाद लोगों का रवैया बदल जाता है. आमतौर पर विधायक बनने के बाद लोग सहज रूप से लोगों से मिल तो लेते हैं लेकिन उन जगह पर नहीं जाते जहां कभी अपनों के बीच बैठकर घंटो बतियाते थे. वहीं जोधपुर शहर के विधायक अतुल भंसाली इस मामले में बिल्कुल अलग हैं. विधायक निर्वाचित होने के बाद भंसाली जनता के बीच सड़क पर आम लोगों की तरह नजर आते हैं. इतना ही नहीं इनको जोधुपर का मिर्ची बड़ा इतना पंसद है कि आज भी खुद थड़ी पर जाकर खाना पसंद करते हैं.

भंसाली कहते हैं कि मुंबई आना जाना रहता है. वहां वड़ा पाव होता है, लेकिन हमारे यहां के मिर्ची बड़े की बात ही कुछ और है. इसके बिना नहीं रह सकते हैं.

विधायक अतुल भंसाली भी मिर्ची बड़े के हैं शौकीन

अपने खान-पान और आवभगत के लिए पूरे विश्व में अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाले जोधपुर का मिर्ची बड़ा हर किसी की पहली पसंद होता है. जोधपुर वासी ही नहीं बल्कि सात समंदर पार से आने वाले भी जब यहां के मिर्ची बड़े का स्वाद लेते है तो इसकी तारीफ किए बगैर नहीं रह पाते. विधायक अतुल भंसाली का कहना है कि जोधपुर का मिर्ची बड़ा है इसलिए जोधपुर है. यह प्रतिक्रिया केवल विधायक अतुल भंसाली की नहीं बल्कि हर कोई मिर्ची बड़ा खाने के बाद यही कहता नजर आता है.ढञ

मिर्ची बड़ा जोधपुर की पहचान

यूं तो जोधपुर की स्थापत्य कला और खान-पान अपने आप में अनूठा है, लेकिन जब बात जोधपुर के मिर्ची बड़े की हो तो सारे स्वाद पीछे रह जाते हैं. जोधपुर की धरती पर आते ही प्रत्येक व्यक्ति यहां के मिर्ची बड़े का स्वाद लेना चाहता है. जोधपुर शहर विधायक अतुल भंसाली भी इससे अछूते नहीं है. अपने सादगीपूर्ण व्यवहार के कारण हमेशा कार्यकर्ताओं की पसंद रहने वाले विधायक अतुल भंसाली को जब कभी भी अवसर मिलता है, जोधपुर की किसी नमकीन की दुकान पर पहुंचकर वहां के मिर्ची बड़े का आनंद जरूर लेते हैं.

ये भी पढ़ें- जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप; जवानों ने दो घंटे तक चलाया सर्च ऑपरेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close