विज्ञापन

उदयपुर में दो छात्रों का विवाद के बाद तस्वीरें बयां कर रही शहर का तनाव

राजस्थान के उदयपुर में दो छात्रों के बीच छोटा सा विवाद पूरे शहर के लिए तनाव की स्थिति बन गई है. बताया जाता है कि दो स्कूली छात्रों के बीच चाकूबाजी हुई. वहीं एक पक्ष इस घटना के बाद आक्रोशित हुआ और बात इतनी बढ़ी की सांप्रदायिक माहौल बिगड़ गया. आक्रोशित लोगों ने सड़कों पर उतरकर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान बाजार बंद कराकर आक्रोशित लोगों ने गाड़ियों में आग भी लगा दी. माहौल खराब होने के बाद इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके बाद उदयपुर डीएम अरविंद पोसवाल ने शहरमें धारा 163 लागू कर दी है.

  • स्कूली छात्रों के विवाद के बाद उदयपुर में भड़की हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गृह राज्यमंत्री और डीजीपी से रिपोर्ट मांगी है.
  • गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने सीएम को घटना के बारे जानकारी दी है. फीडबैक लेने के बाद सीएम ने शांति-व्यवस्था के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.
  • घटना की जानकारी मिलते ही उदयपुर सांसद मन्नालाल रावत, MLA ताराचंद जैन, MLA फूलसिंह मीणा, समाजसेवी प्रमोद सामर सहित कई प्रबुद्धजन अस्पताल पहुंचे. जहां इन लोगों ने डॉक्टरों को घायल छात्र के बेहतर और त्वरित उपचार के निर्देश दिए.
  • घटना के बाद लगातार पुलिस चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है. वहीं तनाव वाले जगहों पर पुलिस बल को तैनात किया गया है.
  • एहतियात के तौर पर इन इलाकों में भारी पुलिस तैनात हैं. पुलिस ने हमलावर स्टूडेंट और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान कुछ लोगों ने कई गाड़ियों में भी आग लगा दी.
  • बताया गया कि सरकारी स्कूल में एक स्टूडेंट ने दूसरे छात्र पर चाकू से हमला किया था. घायल स्टूडेंट एमबी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. घटना से आक्रोशित लोगों ने चेतक सर्किल, हाथीपोल, अश्विनी बाजार, बापू बाजार और घंटाघर एरिया की दुकानों को बंद करवा कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया.
  • एक मॉल में घूसकर भी तोड़-फोड़ किए जाने की बात सामने आई है. प्रशासन का दावा है कि फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं.
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं