विज्ञापन
Story ProgressBack

झूंझुनू के लाल सुनील ने तलवारबाजी में जीता गोल्ड मेडल, राजपूताना रायफल्स का बढ़ाया मान

सुनील कुमार ने बताया कि तैयारी के लिए अन्तराष्ट्रीय स्तर के मैदान और कोच मिल रहे हैं, जिससे उनका मनोबल बढ़ा है. सुनील ने कहा उनका अगला लक्ष्य एशियन और ओलम्पिक में मेडल जीतने का है.

Read Time: 2 min
झूंझुनू के लाल सुनील ने तलवारबाजी में जीता गोल्ड मेडल, राजपूताना रायफल्स का बढ़ाया मान
मेडल के साथ सुनील कुमार

37th National Games 2023: सरहदों पर डटे रहकर दुश्मनों के दांत खट्टे करने वाले झुंझुनूं के बेटे खेलों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं. 9वीं राजपूताना रायफल्स में कार्यरत सुनारी गांव के सुनील जाखड़ ने गोवा में आयोजित हो रहे 37 वें  नेशनल गेम्स में तलवारबाजी में जलवा दिखाया. सुनील ने तमिलनाडु के आरएस सर्जिन को 8-7 से हराते हुए गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है.

राजपूताना रायफल्स की 9वीं बटालियन में हवलदार हैं सुनील

सुनील कुमार ने बताया कि तैयारी के लिए अन्तराष्ट्रीय स्तर के मैदान और कोच मिल रहे हैं, जिससे उनका मनोबल बढ़ा है. सुनील ने कहा उनका अगला लक्ष्य एशियन और ओलम्पिक में मेडल जीतने का है उसी लक्ष्य को लेकर वे तैयारी करेंगे. आपको बता दें कि सुनील कुमार अब तक 17 गोल्ड मेडल 5 रजत सिल्वर मेडल और तीन ब्रांज मेडल अपने नाम कर चुके हैं. सुनील फिलहाल पुणे में राजपूताना रायफल्स की नौवीं बटालियन में हवलदार के पद पर कार्यरत हैं. 

प्रतियोगिता में विजयी हवलदार सुनील

प्रतियोगिता में विजयी हवलदार सुनील

गांव में मना जश्न

सुनील कुमार के स्वर्ण पदक जीतने के बाद उनके सुनारी गांव में जश्न का माहौल हैं. ग्रामीणों ने सुनील कुमार के पिता बीरबल सिंह को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया. गौरतलब है गोवा में नेशनल गेम्स के 37वें सीजन की शुरुआत 25 अक्टूबर से हो चुकी है. नेशनल गेम्स की ऑफिशियल ओपनिंग सेरेमनी पीएम की मौजूदगी में हुई थी. 

पहली बार गोवा कर रहा मेजबानी

गोवा पहली बार नेशनल गेम्स की मेजबानी कर रहा है. गोवा में गेम्स के 45 इवेंट्स होंगे, लेकिन साइकिलिंग और गोल्फ के मुकाबले दिल्ली में होंगे. नेशनल गेम्स गोवा के पांच शहरों (मापुसा, मडगांव, पणजी, पोंडा और वास्को) में आयोजित किए जा रहे हैं.  

यह भी पढ़ें- Asian Para Games: करौली के लाल सुंदर गुर्जर ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जेवेलिन थ्रो में भारत को दिलाया गोल्ड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close