विज्ञापन
Story ProgressBack

Cricketer Rajat Singh: ऑटो चालक का बेटा IVPL मुंबई इंडियंस का कोच नियुक्त, रणजी अंडर-19 में 3 बार रह चुका है कप्तान

रजत सिंह साल 2005 से कॉल्विन ट्रॉफी में भी खेल रहे हैं, लेकिन उनकी यह सफलता कई संघषों को पार करते हुए मिली है. रजत सिंह की मां गृहिणी है और दो भाई और बहन हैं. रजत सिंह को क्रिकेट में बड़ी दिलचस्पी थी. इसलिए वह बांसवाड़ा जिले की सबसे बड़ी नूतन स्कूल से 12 वीं की पढ़ाई के बाद से सक्रिय रूप से क्रिकेट से जुड़ गए.

Read Time: 3 min
Cricketer Rajat Singh: ऑटो चालक का बेटा IVPL मुंबई इंडियंस का कोच नियुक्त, रणजी अंडर-19 में 3 बार रह चुका है कप्तान
रजत सिंह

Rajasthan News: इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (Indian Veteran Premier League) का आगाज 23 फरवरी से हो चुका है. इस लीग में अंतरराष्ट्रीय स्तर के अनुभवी क्रिकेटर खेल रहे हैं. 6 टीमों के इस लीग में मुंबई इंडियंस टीम के लिए बांसवाड़ा के रजत सिंह को कोच बनाया गया है. इस टीम में विस्फोटक बल्लेबाज के नाम से मशहूर रहे इंडियन टीम के वीरेंद्र सहवाग और इंग्लैंड के फील मस्टर्ड भी शामिल हैं, जिनके साथ मिलकर वह टीम को क्रिकेट के गुर सिखा रहे है. कोच रजत सिंह की टीम क्रिस गेल वाली तेलंगाना टीम को हराकर पहला मैच जीत चुकी है. इस प्रीमियर लीग में 40 साल से ज्यादा उम्र के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.

रजत सिंह अंडर-19 में भी 3 बार कप्तानी कर चुके हैं

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में क्रिस गेल, सुरेश रैना, प्रवीण कुमार, नमन ओझा, रिकॉड पॉवेल जैसे दिग्गज क्रिकेट स्टार भी हिस्सा ले रहे हैं. ऐसे में रजत सिंह को टीम का कोच बनाना बांसवाड़ा के लिए भी गर्व की बात है. उनके पिता नानकराम ऑटो चालक थे, बेटे ने क्रिकेट में मुकाम बनाया जिससे पूरा परिवार खुश है. रजत सिंह रणजी अंडर-19 में भी 3 बार कप्तानी कर चुके हैं.

अंडर 14, 16 और 19 तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं 

वहीं साल 2005 से कॉल्विन ट्रॉफी में भी खेल रहे हैं, लेकिन उनकी यह सफलता कई संघषों को पार करते हुए मिली है. रजत सिंह की मां गृहिणी है और दो भाई और बहन हैं. रजत सिंह को क्रिकेट में बड़ी दिलचस्पी थी. इसलिए वह बांसवाड़ा जिले की सबसे बड़ी नूतन स्कूल से 12 वीं की पढ़ाई के बाद से सक्रिय रूप से क्रिकेट से जुड़ गए. फिलहाल 10 सालों से राजधानी जयपुर में ही रहकर क्रिकेट में अच्छा करियर बना चुके हैं. अंडर 14, 16 व 19 तीनों फॉरमेट खेल चुके रजत सिंह अंडर 14, 16 व 19 तीनों फॉरमेट में खेल चुके हैं. 

वहीं साल 2002 से वह बांसवाड़ा के लिए खेल रहे हैं. आरपीएल से भीलवाड़ा टीम में भी रहकर शानदार प्रदर्शन कर चर्चा में आए थे. जयपुर में लंबे समय तक पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्रसिंह धोनी की फ्रेंचाइजी के जयपुर हेड रहकर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close