विज्ञापन
Story ProgressBack

श्रीगंगानगर जिले के उदय सहारन ने बढ़ाया राजस्थान का मान, भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम के बने कप्तान

बारह साल की उम्र में उदय ने पंजाब की फाजिल्का क्रिकेट अकेडमी से खेलना शुरू किया और वर्तमान में उदय बठिंडा से पंजाब टीम के लिए क्रिकेट खेल रहा है.

Read Time: 3 min
श्रीगंगानगर जिले के उदय सहारन ने बढ़ाया राजस्थान का मान, भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम के बने कप्तान
उदय सहारन (फाइल फोटो)

SriGanganagar News: भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम अगले महीने दुबई में एशिया कप खेलने जा रही है और इस टीम के कप्तान हैं उदय सहारन. उदय सहारन श्रीगंगानगर जिले के एक छोटे से गांव मदेरा के निवासी हैं. उदय सहारण की इस उपलब्धि पर पूरे राजस्थान को नाज है. वर्तमान में उदय पंजाब के लिए भटिंडा टीम से खेल रहे हैं. एक छोटे से गांव मदेरा से निकल कर इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करने पर इलाके में खुशी की लहर है.

चुनौती भरा रहा सफर

उदय सहारन के पिता संजीव सहारन जोकि खुद एक क्रिकेटर हैं और बीसीसीआई के लेवल वन कोच भी हैं, ने बताया कि उदय को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था और घर में माहौल भी ऐसा ही था. उन्होंने बताया कि उदय को बचपन से ही सफलता की जिद थी. जिस काम को करने की ठान लेता वह काम पूरा करने के बाद ही दम लेता. उन्होंने बताया कि कोरोना काल में भी खाली ग्राउंड में भी उदय ने चार चार घंटे अभ्यास किया. बारह साल की उम्र में उदय ने पंजाब की फाजिल्का क्रिकेट अकेडमी से खेलना शुरू किया और वर्तमान में उदय बठिंडा से पंजाब टीम के लिए क्रिकेट खेल रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

विराट का फैन है उदय सहारन

पिता संजीव सहारन ने कहा कि वे लम्बे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं और अब कोच की भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे जयादा आगे नहीं बढ़ पाए लेकिन उनका बेटा उनका सपना पूरा कर रहा है. उन्होंने बताया कि उदय विराट कोहली का बड़ा फैन है. उन्होंने कहा कि उदय ने अपनी मेहनत के दम पर सफलता की पहली सीढ़ी चढ़ ली है और वे भगवान् से प्रार्थना करते हैं कि भविष्य में उदय भारत की सीनियर टीम का हिस्सा बने और विराट कोहली की तरह अपना नाम कमाए. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close