विज्ञापन
Story ProgressBack

पैसा डबल करने की स्कीम के बहाने हरियाणा के किसान से ठगे 1.35 करोड़ रुपए, वापस मांगने पर दी मारने की धमकी

हरियाणा के किसान को गोल्ड से मुनाफा दिलाने के बहाने आरोपी ने 1.35 करोड़ रुपए का गोल्ड ऐंठे लिया है. जब पीड़ित किसान ने मुनाफे के लिए कॉल किया तो उसे फिर जान से मरवाने की दी धमकी मिली. पीड़ित किसान ने मंडोर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करा दिया है.

Read Time: 3 min
पैसा डबल करने की स्कीम के बहाने हरियाणा के किसान से ठगे 1.35 करोड़ रुपए, वापस मांगने पर दी मारने की धमकी
जोधपुर:

जोधपुर न्यूज़: बचपन से हमनें यह कहावत सुनी हैं कि लालच बुरी बला होती है इसीलिए इसके चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए. मगर जीवन की उधेड़बुन में हम बचपन का यह सबक भूल जाते हैं. उसी लालच के चक्कर में आकर हरियाणा के एक किसान ने अपने 1.35 करोड रुपए डूबा दिए हैं. हद तो तब हो गई जब उसने अपने पैसे मांगने के चक्कर में उसे जान से मारने की धमकी मिली, तो पीड़ित किसान ने अब पुलिस की शरण ली है. अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. 

दरअसल हरियाणा के एक किसान को जोधपुर के व्यक्ति ने गोल्ड में मुनाफा दिलाने की बात कहकर 1.35 करोड़ रूपए ऐंठ लिए. जब पीड़ित ने अपना गोल्ड और मुनाफा माँगा तो उसे बदले में आरोपी ने जान से मरवाने की धमकी दे डाली. पीड़ित ने अब मंडोर थाने में इस बाबत धोखाधड़ी में केस दर्ज करवाया है.

आरोपी ने कहा कि वह गोल्ड का व्यापार करता है और गोल्ड को इन्वेस्ट करने पर बड़ा मुनाफा दिला सकता है. पीड़ित इस लालच में उलझ कर 1.35 करोड़ रूपए का सोना आरोपी को दे दिया.

हरियाणा के कैथल स्थित मानस सदर निवासी कर्मचीरसिंह पुत्र वीरभान जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि वह खेतीबाड़ी करता है. उसका एक मित्र हरियाणा कुरूक्षेत्र में रहता हैं जिसका नाम नरेश है. जिसका एक परिचित जोधपुर के अनवाणा बावड़ी निवासी दीपक उर्फ मंगलाराम है. उससे वर्ष 2019 में मुलाकात हुई थी. तब दीपक ने कहा कि वह गोल्ड का व्यापार करता है और गोल्ड को इन्वेस्ट करने पर बड़ा मुनाफा दिला सकता है.

इस बीच दीपक ने उससे कई बार संपर्क किया. इस झांसे में आकर परिवादी कर्मवीर सिंह ने 15 मार्च 2019 को अपने दो मित्रों अमित और मंदिप के साथ जोधपुर आया था. यहां मंडोर 9 मील स्थित स्टोन पार्क के पास में एक रेस्टारेंट में आरोपी दीपक को पांच किलो गोल्ड बाबत 1.35 करोड़ रूपए दिए थे.

पीड़ित ने कई बार दीपक से कॉलिंग के माध्यम से संपर्क किया गया. मगर वह हर बार टालमटोल जवाब देता रहा. बाद में उसने फोन रिसीव करना बंद कर दिया.

आखिरकार एक बार फिर बात होने पर आरोपी ने उसे जान से मरवाने की धमकीं दी और पीड़ित को जोधपुर आने से मना कर दिया. पीड़ित की रिपोर्ट पर अब मंडोर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच आरंभ की है.

इसे भी पढ़े: पुलिस के सामने चलती कार पर खड़े हो कर डांस करता रहा युवक, चुपचाप देखते रहे जवान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close