विज्ञापन

बारिश बनी आफत! जैसलमेर में आकाशीय बिजली गिरने से एक साथ 137 भेड़ों की मौत

मध्य रात्रि करीब 3 बजे क्षेत्र के ग्राम लोहारकी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सकूर खा पुत्र सोढे खा निवासी लोहारकी की कुल 137 भेड़ों की मौत हो गई.

बारिश बनी आफत! जैसलमेर में आकाशीय बिजली गिरने से एक साथ 137 भेड़ों की मौत
आकाशीय बिजली गिरने से 137 भेड़ों की मौत

Rajasthan News: इस बार राजस्थान में मानसून जमकर मेहरबान है. बीते कई दिनों में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है. कहीं-कहीं बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हैं. पिछले तीन दिन से झमाझम बारिश के चलते कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने के मामले सामने आ रहे है. जैसलमेर की लोहारकी गांव में बिजली गिरने से 137 भेड़ों की मौत हो गई. इतनी ज्यादा संख्या में एक साथ भेड़ों की मौत से सभी हैरान रह गए. 

आकाशीय बिजली की चपेट में आईं 137 भेड़

दरअसल, जिले में लगातार हो रहा बारिश के बीच शनिवार देर रात एक धमाके की आवाज सुनाई दी. यह आवाज थी आकाशीय बिजली गिरने की थी. भेड़ों के झुण्ड पर आकाशीय बिजली गिरने से लगभग एक साथ 137 भेड़ों की मौत हुई है. भेड़ों की मौत के बाद पीड़ित परिवार वालों ने सरकार से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है.

जानकारी के अनुसार, मध्य रात्रि करीब 3 बजे क्षेत्र के ग्राम लोहारकी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सकूर खा पुत्र सोढे खा निवासी लोहारकी की कुल 137 भेड़ों की मौत हो गई. यह भेड़े एक खेत में खुले में रखी गई थी. मौक़े पर भारी तादात में ग्रामीण पहुँचे और पशुपालक को मुआवजा देने की बात कही है. सकूर खान पुत्र सोढे खा की करीब 137 भेड़ों की दर्दनाक मौत से सभी बेहद दुखी है. गरीब परिवार ने सरकारी सहायता की गुहार लगाई है.

कच्चा मकान गिरने से 3 की मौत

वहीं, सोमवार को भारी बारिश के बाद जिले के मोहनगढ़ कस्बे में एक कच्चे मकान भरभरा कर गिर पड़ा. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो बुजुर्ग व एक बच्चा भी शामिल हैं. लगातार हो रही बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है और एहतियातन लोगों को कच्चे मकानों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें- स्कूल बंद, रेल पटरी धंसी... राजस्थान में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कई जिलों में Red Alert जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
बारिश बनी आफत! जैसलमेर में आकाशीय बिजली गिरने से एक साथ 137 भेड़ों की मौत
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close