विज्ञापन

रणथंभौर नेशनल पार्क में बिना परमिशन घुसी 14 लग्जरी गाड़ियां जब्त, एक-एक लाख लगा जुर्माना, दो वनकर्मी सस्पेंड

Ranthambore National Park: रणथंभौर नेशनल पार्क में बिना परमिशन घुसी 14 लग्जरी गाड़ियां को जब्त कर एक-एक लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया गया. मामला 15 अगस्त का है. अब इसका वीडियो वायरल होने पर वन विभाग ने दो वनकर्मी सस्पेंड किए गए.

रणथंभौर नेशनल पार्क में बिना परमिशन घुसी 14 लग्जरी गाड़ियां जब्त, एक-एक लाख लगा जुर्माना, दो वनकर्मी सस्पेंड
रणथंभौर नेशनल पार्क में बिना परमिशन घुसी 14 लग्जरी गाड़ियां जब्त.

Ranthambore National Park: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क में टाइगर सफारी के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. लेकिन मानसून के कारण इस समय सफारी बंद है. प्रशासन की ओर से रणथंभौर नेशनल पार्क में कोई भी प्राइवेट गाड़ी की एंट्री नहीं दी जा रही है. लेकिन 15 अगस्त के दिन रणभंभौर नेशनल पार्क के जोन नंबर-8 में एडवेंचर टूर के नाम पर एक दर्जन से अधिक लग्जरी गाड़ियां घुस गई. जिसका वीडियो भी सामने आया. 

12 थार और दो स्कॉर्पियो से वसूला एक-एक लाख का जुर्माना

वीडियो सामने आने के बाद वन विभाग ने कार्रवाई की और 14 गाड़ियों को जब्त कर लिया. जिसमें राजस्थान, हरियाणा, एमपी, यूपी और महाराष्ट्र नम्बर की गाड़ियां है. वन विभाग की ओर से जारी प्रेस नोट के अनुसार जब्त की 14 गाड़ियों में से 12 थार और दो स्कॉर्पियो गाड़ी को जब्त कर सभी से एक-एक लाख रुपए का जुर्माना वसुला गया. 

रणभंथौर नेशनल पार्क में गैरकानूनी एंट्री के बाद की गई कार्रवाई.

रणथंभौर नेशनल पार्क में गैरकानूनी एंट्री के बाद की गई कार्रवाई.

वीडियो सामने आने के बाद मचा हड़कंप

दरअसल रणथंभौर नेशनल पार्क में बिना परमिशन घुसी लग्जरी गाड़ियों का एक वीडियो सामने आया. जिसमें यह दिख रहा था कि 15 अगस्त की शाम को एडवेंचर टूर के नाम पर एक दर्जन से भी अधिक लग्जरी गाड़ियां रणथंभौर के जोन नंबर-8 में घुस आई. वीडियो सामने आते ही तुरंत वन विभाग की टीम भी एक्टिव हुई, फिर सभी गाड़ियों को जब्त कर उनसे जुर्माना वसूला गया. साथ दी दो वनकर्मियों को भी सस्पेंड किया गया.

अवैध तरीके से रणथंभौर के जोन नम्बर-8 के जंगल में लग्जरी गाड़ियों के घुसने का मामला उजागर होने के बाद पीसीसीएफ व सीडब्ल्यूसीएलडब्लयू पवन उपाध्याय के निर्देश पर रणथंभौर वन प्रशासन हरकत में आया. रणथंभौर के सीसीएफ अनूप केआर और डीएफओ रामानंद भाकर ने कार्रवाई करते हुए 14 लग्जरी गाड़ियों को जब्त कर वन विभाग के कार्यालय परिसर में खड़ा कर दिया.

एक रेंजर और वनरक्षर पर गिरी गाज

रणथंभौर नेशनल पार्क में लग्जरी गाड़ियों के अवैध प्रवेश मामले में अधिकारियों की मिलीभगत का आरोप लगने पर वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो कर्मियों को निलंबित किया. मिली जानकारी के अनुसार एक रेंजर और वनरक्षक पर गाज गिरी. फलौदी रेंजर विष्णु गुप्ता और वनरक्षक तारेश को निलंबित किया गया. हेफ ऑफ फारेस्ट फोर्स अरिजीत बनर्जी ने आदेश जारी किया. 

यह भी पढ़ें - रणथंभौर में फंसे 100 लोगों को किया गया रेस्क्यू, भारी बारिश की वजह से सभी रास्ते बंद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
श्री सांवलिया सेठ पर हेलिकॉप्टर से होगी पुष्प वर्षा, जल झूलनी एकादशी मेले में दिखेगा अद्भत नजारा
रणथंभौर नेशनल पार्क में बिना परमिशन घुसी 14 लग्जरी गाड़ियां जब्त, एक-एक लाख लगा जुर्माना, दो वनकर्मी सस्पेंड
goons illegally occupied a land In Bharatpur, police constable protest beaten with sticks, rods and rods
Next Article
Rajasthan Viral Video: भरतपुर में बढ़ रही दबंगों की गुंडागर्दी, पुलिस कांस्टेबल को लाठी, डंडे और सरियों से पीटा
Close