विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 13, 2023

20 साल की उम्र में 650 इंस्‍टाग्राम आईडी हैक कर की 20 लाख की ठगी, ऐसे हुआ खुलासा

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने दो साल पूर्व सीकर मे हैकर्स से प्रशिक्षण प्राप्त कर ऑनलाईन ठगी शुरू की थी. ठगी करने के तरीके सीखने के लिए उसने एक ऑनलाइन किताब खरीदी और उससे ऑनलाइन ठगी करने के तरीके सीखे.

Read Time: 2 min
20 साल की उम्र में 650 इंस्‍टाग्राम आईडी हैक कर की 20 लाख की ठगी, ऐसे हुआ खुलासा
आरोपी ने एक किताब के जरिए ऑनलाइन ठगी के तरीके सीखे थे.
बांसवाड़ा:

साइबर पुलिस थाना पुलिस ने इंस्टाग्राम आईडी हैक कर ऑनलाईन ठगी करने के एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने महज बीस साल की उम्र में 650 ईंस्टाग्राम आईडी हैक कर 20 लाख रूपये की ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है. आरोपी के कब्जे से 20 सीम कार्ड, 18 एटीएम कार्ड, 5 मोबाईल, एक मोटरसाईकिल और 15 हजार रूपये नगद बरामद किए हैं.  

पुलिस के मुताबिक, 11 अगस्त को साइबर पुलिस थाना बांसवाड़ा को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी. इसमें मुखबिर ने बताया कि गढी थाना सर्कल के मोर गांव में एक संदिग्ध व्यक्ति जिसका नाम कपिल पिता मणिलाल निवासी डुंगरी टाण्डा साइबर अपराधों में लिप्त है और आरोपी लोगों की इंस्टाग्राम आईडी हैक कर ठगी करता है. 

इसके बाद संदिग्ध की तलाश के लिए पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कानसिंह भाटी के निर्देशन में पुलिस टीम ने आरोपी को गिरप्तार कर लिया. आरोपी के कब्जे से 20 सिमकार्ड, 18 एटीएम कार्ड, 05 मोबाईल, एक मोटरसाइकिल और 15000 रूपये की नकदी सहित बैंकिंग की किताब आदि जब्त किये गये. आरोपी द्वारा करीब 650 इंस्टग्राम आईडी हैक कर करीब 20 लाख रूपये की ठगी के बारे में पता चला. 

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने दो साल पूर्व सीकर मे हैकर्स से प्रशिक्षण प्राप्त कर ऑनलाईन ठगी शुरू की थी. ठगी करने के तरीके सीखने के लिए उसने एक ऑनलाइन किताब खरीदी और उससे ऑनलाइन ठगी करने के तरीके सीखे. आरोपी से विस्तृत पूछताछ जारी है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close