विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: भरतपुर में स्ट्रांग रूम के बाहर 3 लेयर सिक्योरिटी, 80 जवानों चप्पे-चप्पे पर रख रहे नजर

भरतपुर व डीग जिले की 7 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान समाप्ति तक 71.92 प्रतिशत मतदान रहा. कामां विधानसभा क्षेत्र में 77.8 प्रतिशत, नगर में 80.07 प्रतिशत, डीग-कुम्हेर में 68.73 प्रतिशत, भरतपुर में 66.6 प्रतिशत, नदबई में 70.04 प्रतिशत, वैर में 68.54 प्रतिशत एवं बयाना में 70.68 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया गया.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: भरतपुर में स्ट्रांग रूम के बाहर 3 लेयर सिक्योरिटी, 80 जवानों चप्पे-चप्पे पर रख रहे नजर
भरतपुर में स्ट्रांग रूम के बाहर सख्त पहरा.

Bharatpur News: राजस्थान विधानसभा चुनाव का मतदान 25 नवम्बर को शांतिपूर्ण संपन्न हो चुका है. ईवीएम मशीनों में प्रत्याशियों का भविष्य बंद हो चुका है. स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीनें सुरक्षित रखवा दी गई हैं. 3 दिसंबर को मतगणना होगी. भरतपुर जिले में सात विधानसभा क्षेत्र हैं और उनकी ईवीएम मशीन महारानी श्री जया महाविद्यालय में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखवाई गई हैं. स्ट्रांग रूम के चारों ओर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सीआरपीएफ के जवान 24 घंटे यहां पहरा दे रहे हैं. जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. 

एक शिफ्ट में 80 जवान तैनात

एमएसजे कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम के चारों ओर बैरिकेटिंग की गई है. स्ट्रांग रूम के आसपास किसी भी व्यक्ति को रुकने नहीं दिया जा रहा है. निर्वाचन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों से पूछताछ करने के बाद ही स्ट्रांग रूम में प्रवेश दिया जा रहा है. सीआरपीएफ महिला कांस्टेबल ने बताया कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए 24 घंटे सीआरपीएफ पुलिस बल की तैनाती की गई है. 3 शिफ्ट बनाई गई हैं जो 8-8 घंटे ड्यूटी दे रही है. एक शिफ्ट में करीब 80 जवान हैं जो अपनी ड्यूटी पूरी मुस्तैदी के साथ कर रहे हैं. स्ट्रॉन्ग रूम के सभी खिड़कियों को ईंट से पैक किया गया है. यहां सुरक्षा ऐसी है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता. मुख्य गेट पर मिट्टी के बोरा लगाकर बंकर बनाए गए हैं. यहां सिर्फ सीआरपीएफ पुलिस के जवानों के अलावा अन्य कोई भी व्यक्ति नजर नहीं आएगा. 3 दिसंबर तक पूरा स्ट्रांग रूम सीआरपीएफ जवानों की निगरानी में है. 

कामां में सबसे ज्यादा मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर लोकबंधु तथा जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में जिलेभर में किये गये पुख्ता प्रबंधन के चलते चुनावी कार्यों के लिए जिम्मेदार सभी अधिकारियों व कार्मिकों द्वारा शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न करवाया. भरतपुर व डीग जिले की 7 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान समाप्ति तक 71.92 प्रतिशत मतदान रहा. कामां विधानसभा क्षेत्र में 77.8 प्रतिशत, नगर में 80.07 प्रतिशत, डीग-कुम्हेर में 68.73 प्रतिशत, भरतपुर में 66.6 प्रतिशत, नदबई में 70.04 प्रतिशत, वैर में 68.54 प्रतिशत एवं बयाना में 70.68 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया गया. सीआरपीएफ व जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ पर्यवेक्षकों के द्वारा बीच-बीच में स्ट्रांग रूम की मॉनिटरिंग की जा रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close