विज्ञापन
Story ProgressBack

पंप पर पानी पीने आईं थी 50 बकरियां, पानी पीते ही सारी मर गई, रहस्यमय मौत से हड़कंप, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

50 Goats Died: 50 बकरियों के मरने के बाद नेशनल हाईवे पर जाम लगाकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और यूरिया पंप मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात के साथ और प्रशासन से मृत बकरियों को लेकर मुआवजा मांगने लगे.

Read Time: 4 mins
पंप पर पानी पीने आईं थी 50 बकरियां, पानी पीते ही सारी मर गई, रहस्यमय मौत से हड़कंप, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम
प्रतीकात्मक तस्वीर

दौसा जिले के लालसोट में लगे एक यूरिया पंप का पानी पीने से 50 बकरियों की मौत हो गई. एक साथ 50 बकरियों की मौत को लेकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने हाईवे पर जाम लगा दिया. ग्रामीणों ने पानी पीने से मौत की शिकार हुई बकरियों का मुआवजा मांगने के साथ यूरिया पंप मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है.

जैसे ही बकरियों ने पानी पिया, एक-एक करके सभी बकरियां बेहोश होने लगी. सबसे अच्छी बात यह रही कि बकरी चरवाहे ने टैंक से पानी नहीं पिया वरना चरवाहे की भी मौत हो सकती थी. चरवाहे के साथ कुल 90 बकरियां थी. 

अंजाने में यूरियां पंप का पानी पीने से पारी गईं प्यासी बकरियां

लालसोट के लाखनपुर गाव पंचायत के बड़का पाड़ा गांव स्थित नेशनल हाईवे के पास लगे यूरिया पंप पर प्यास बुझाने गई बकरियों की पानी पीते ही मौके पर ही मौत हो गई. 50 बकरियों की एक साथ हुई मौत की खबर जंगल की आग की तरह आसपास के इलाके में फैलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए.

ग्रामीणों ने यूरिया पंप मालिक खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग

रिपोर्ट के मुताबिक एक साथ 50 बकरियों की मौत से आहत होकर ग्रामीण आक्रोशित होकर हाईवे पर पहुंच गए और रोष व्यक्त करने के लिए चक्का जाम कर दिया. ग्रामीणों ने लालसोट कोथुन नेशनल हाईवे  पर जाम लगाकर  यूरिया पंप मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही, मारी गईं बकरियों के बदले में मुआवजे की मांग की है.

बकरियों की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

हाईवे पर ग्रामीणों द्वारा लगाए ट्रैफिक जाम की सूचना के बाद मौके पर लालसोट पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीण अड़े रहे. हालांकि काफी समझाने के बाद  2 घंटे बाद प्रशासन ग्रामीणों को मनाने में सफल हुआ, फिर जाम खुला और ट्रैफिक सामान्य हुआ.

50 बकरियों के मरने के बाद नेशनल हाईवे पर जाम लगाकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और यूरिया पंप मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात के साथ और प्रशासन से मृत बकरियों को लेकर मुआवजा मांगने लगे.  

पानी समझकर बकरियां पी गई यूरिया पंप का पानी

बताया जा रहा है कि बकरी मालिक विकास गुर्जर निवासी लाखनपुर सोमवार सुबह बकरियों का चराने ले गए थे और प्यासी बकरियां हाईवे के पास निर्मित पानी के टैंक से पानी पीने लगी, लेकिन पानी पीते ही एक-एक करके सारी बकरियों की मौत हो गई. पता चला कि पानी का टैंक में पानी यूरिया पंप से भरा गया था. 

गनीमत थी कि चरवाहे ने नहीं पिया पंप का पानी वरना...

तहसीलदार अमितेश मीणा ने बताया कि अमावरा की तरफ कोचर गांव के चरवाहे अपनी बकरियों को आसपास के इलाकों में चराते हैं. हाईवे के पास में एक यूरिया का पंप लगा हुआ है, जहां पर उसका मालिक भी उपस्थित नहीं थ. ऐसे में बकरी चराने वालों ने वहां पर अन्जाने में पानी समझ कर यूरिया का पानी पिला दिया, जिससे करीब 50 बकरियां मौत हुईं है.

यूरिया पंप मालिक के खिलाफ दायर हुआ परिवाद

तहसीलदार ने कहा कि,पीड़ित की ओर से यूरिया के प्लांट के मालिक के खिलाफ परिवाद दिया गया है. उन्होंने बताया कि मामले पर पुलिस की ओर से कठोर कार्रवाई भी की जाएगी और पीड़ितों को हरसंभव  सहायता की जाएगी. मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सकों की टीम ने घायल बकरियों का उपचार किया और मृत बकरियों का पोस्टमार्टम भी करवाया गया.

ये भी पढ़ें-आम नहीं, बेहद खास है यह बकरी, मालिक ने 15 लाख रुपए रखी है कीमत, जानें क्या है खासियत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Heart Attack Horror Video: 30 साल का हष्ट-पुष्ट होमगार्ड जवान जमीन पर गिरा और हो गई मौत, दिल दहलाने वाला वीडियो आया सामने
पंप पर पानी पीने आईं थी 50 बकरियां, पानी पीते ही सारी मर गई, रहस्यमय मौत से हड़कंप, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम
bhajanlal Sharma Govt will give Rs 12 lakh and contract job for 1 member of family on death of man due to electrocution in Jhunjhunu
Next Article
Rajasthan News: झुंझुनूं में करंट से युवक की मौत पर परिवार को मिलेगा 15 लाख, संविदा पर 1 नौकरी की भी घोषणा
Close
;