विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

Rajasthan: टीचर की छेड़छाड़ से परेशान होकर बच्ची ने स्कूल जाना छोड़ा, माता-पिता को डरते हुए बताई पूरी बात

आरोपी शिक्षक पिछले 9 साल से हत्या के एक आरोप में निलंबित था. हाल में उसे 16 मई 2023 को ही उसे रि-ज्वाइनिंग मिली थी. इसी के बाद से ही वो नाबालिग लड़कियों से छेड़छाड़ कर रहा था.

Read Time: 4 min
Rajasthan: टीचर की छेड़छाड़ से परेशान होकर बच्ची ने स्कूल जाना छोड़ा, माता-पिता को डरते हुए बताई पूरी बात
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान के फलोदी जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मसार कर दिया है. मतोड़ा थाना क्षेत्र में एक गांव के सरकारी स्कूल में शिक्षक ने फेल करने की धमकियां देकर नाबालिक छात्रा से छेड़छाड़ की है. इतना ही नहीं, 13 साल की मासूम के साथ शिक्षक ने फोटो भी खींचे, और उसे सुनसान जगह बुलाने का दवाब भी बनाया. इस मामले की भनक अभिभावक को तब लगी जब बालिका पिछले तीन दिन से आरोपी शिक्षक के डर से स्कूल नहीं जा पा रही थी. जब माता-पिता ने वजह जानने की कोशिश की तो नाबालिग ने सच्चाई बता दी, इसके बाद उन्होंने तुरंत पुलिस में जाकर शिकायत कर दी.

पुलिस को आरोपी को पकड़ा

पुलिस के अनुसार, 8वीं कक्षा की नाबालिक छात्रा के परिजन ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ व फेल करने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है. आरोप है कि शिक्षक ने परीक्षा में फेल करने की धमकियां व डरा धमकाकर 13 साल की नाबालिक छात्रा से छेड़छाड़ की. शिक्षक ने अपने मोबाइल में छात्रा के साथ फोटो भी ली और सुनसान जगह पर बुलाने के लिए भी दबाव डाला. छात्रा का आरोप है कि यह हरकत सिर्फ उसके साथ ही नहीं, बल्कि विद्यालय की कुछ और छात्राओं के साथ भी हुई है. फिलहाल पुलिस ने छात्रा के 164 के बयान करवाने के बाद अग्रिम कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया है.

प्रिंसिपल ने की आरोपों की पुष्टि

बच्ची के घर वालों द्वारा स्कूल नहीं जाने व गुमसुम रहने का कारण पूछने पर कक्षा आठवी में पढ़ने वाली 13 वर्षीय मासूम बालिका ने भयभीत होकर बताया था कि स्कूल का शिक्षक सुभाषचन्द्र जाट फेल करने की धमकियां देकर हमारे साथ अश्लील हरकतें करता है, बार-बार अपने मोबाइल से अलग-अलग बच्चियों के साथ मेरे भी फोटो खींचता है, व सुनसान स्थान पर बुलाता है. उसकी इन हरकतों के भय के कारण स्कूल नहीं जा पा रही हूं. बालिकाओं के साथ घिनोनी हरकत की सूचना के बाद गुरुवार को कई अभिभावकों ने रोष जताते हुए विद्यालय आकर प्रधानाध्यापक से पूछा तो उन्होंने भी शिक्षक सुभाषचंद्र जाट द्वारा छात्राओ के साथ छेड़छाड़ करने की शिकायत मिलने की पुष्टि की.

हत्या के आरोप में निलंबित रहा था शिक्षक

शिक्षक की इस हरकत से ग्रामीणों में भारी रोष है. प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी ओमपुरा अनिल ने बताया कि मामले की सूचना मिलने पर मैंने स्कूल जाकर आरोपी शिक्षक को सीबीईओ कार्यालय पर उपस्थिति देने के लिए भेज दिया था.
उन्होंने बताया कि शिक्षक सुभाषचंद्र पूर्व में हत्या के आरोप में वर्ष 2015 से 2023 तक निलंबित भी रहे है. निलंबन काल के बाद 16 मई 2023 को ही इस स्कूल में जॉइन किया था. वहीं बापिणी सीबीईओ सुखराम हुड्डा ने बताया कि पीईईओ ओमपुरा से प्राप्त शिकायत के बाद अग्रिम कार्यवाही के लिए जिला शिक्षा अधिकारी फलोदी को लिख दिया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close