विज्ञापन
Story ProgressBack

सड़क पर युवक को मिला 50 हजार रुपये की गड्डी, पुलिस के पास जाकर किया यह बड़ा काम

पैसों के पीछे भागती दुनिया में एक ऐसा शख्स आपको मिले जो आपके खोई हुई मेहनत की कमाई वापस दे दे तो आप यह केवल कहानियों या फिल्मों में देख सकते हैं. लेकिन इस कहानी को एक युवक ने सच कर दिखाया.

Read Time: 3 min
सड़क पर युवक को मिला 50 हजार रुपये की गड्डी, पुलिस के पास जाकर किया यह बड़ा काम
बूंदी में एक शख्स को मिला सड़क पर मिला 50 हजार रुपये (प्रतीकात्मक फोटो)

Rajasthan News: वैसे तो आज के समय में सभी लोग पैसों के पीछे भागते हैं. यहां पैसे की वजह से एक दूसरे की गले काटे जा रहे हैं. पैसों का खेल इतना खतरनाक है कि रिश्ते और नातों को भी इसके सामने पीछे छोड़ दिया जाता है. लेकिन पैसों के पीछे भागती दुनिया में एक ऐसा शख्स आपको मिले जो आपके खोई हुई मेहनत की कमाई वापस दे दे तो आप यह केवल कहानियों या फिल्मों में देख सकते हैं. लेकिन इसका जीता जागता किस्सा राजस्थान के बूंदी में देखने को मिला है. जहां एक शख्स को सड़क पर 50 हजार रुपये की गड्डी मिली. लेकिन उसके मन में किसी तरह का लालच नहीं आया और उस पैसे को वल लेकर थाने पहुंच गया.

युवक ने दिया इमानदारी का परिचय

बूंदी शहर के भारत नगर निवासी सोमेश राठौर ने एक व्यक्ति के सड़क पर गिरे 50 हजार रुपये लोटाकर ईमानदारी का परिचय दिया है. सोमेश की इस ईमानदारी पर उसका कोतवाली प्रभारी तेजपाल सैनी ने भी गुलदस्ता भेंट कर सम्मान किया है. युवक द्वारा पैसे लोटाने के बाद शहर भर में युवक की ईमानदारी का परिचय देने की चर्चाओं का बाजार गर्म है. उधर 50 हजार पीड़ित को मिलने के बाद उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

Latest and Breaking News on NDTV

कहां मिला पैसा

कोतवाली प्रभारी तेजपाल सैनी ने बताया की सोमेश राठौर शहर में पारिवारिक कार्य करने के लिए निकले थे तभी उन्हें नागर सागर कुंड के यहां पर 500 के नोट की एक गड्डी पड़ी दिखाई दी. उन्होंने आस पास खड़े लोगों से रुपये गिरने के बारे में पूछा भी हालांकि किसी ने भी रुपये अपने होने की बात नहीं करने पर उन्होंने रुपये गिनकर देखे तो वह 50 हजार रुपये निकले. बाद में सोमेश राठौर ने तालेड़ा सीओ कार्यलय में तैनात अपने परिचित पुलिसकर्मी विजेंद्र सिंह को फोन किया और मामले की जानकारी दी. तो कॉन्स्टेबल विजेंद्र सिंह सोमेश को लेकर बूंदी कोतवाली पहुंचे और बूंदी कोतवाली प्रभारी तेजपाल सैनी को पैसों की गड्डी सौंपी.

इस दौरान कोतवाली पुलिस ने भी पैसों के असली हकदार चिकित्सा विभाग में लेब टेक्नीशियन हबीबुर्रहमान मंसूरी का पता लगा लिया और उसको सूचना देकर कोतवाली बुलाया. पुलिस ने ईमानदारी का परिचय देने वाले सोमेश राठौर के हाथों पीड़ित को पैसे लौटाए तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इस दौरान एएसआई ओम प्रकाश, हैड कांस्टेबल आत्माराम, राजकमल मिल, रामराज मीणा, जीतमल गुर्जर, मुरारी लाल मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के हृदयांश की जिंदगी बचाने की चली मुहिम, 2 महीने और, 17 करोड़ के इस इंजेक्शन की है जरूरत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close