ACB Action: भरतपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, भुसावर CO के रीडर को 1.20 लाख रुपए के साथ किया गिरफ्तार

ACB Action in Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सीओ के रीडर और एक दलाल को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

ACB Action in Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर जिले से एंटी करप्शन ब्यूरो की एक बड़ी कार्रवाई की खबर सामने आई है. यहां एसीबी की टीम ने नदबई सीओ के रीडर और एक दलाल को 1.20 लाख रुपए घूस के साथ गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई धौलपुर एसीबी की टीम ने की. भुसावर सीओ का रीडर और दलाल 1 लाख 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. 

नदबई बाजार में हुई कार्रवाई

एसीबी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई नदबई बाजार में हुई. जहां धौलपुर एसीबी टीम ने भुसावर सीओ के रीडर और एक दलाल को रंगे हाथ 1 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के द्वारा परिवादी से मामले में FR लगाने की एवज में रिश्वत राशि मांगी थी, जिसके चलते परिवादी ने धौलपुर एसीबी की टीम को अवगत कराते हुए सत्यापन कराया.

Advertisement
धौलपुर एसीबी के एडिशनल एसपी के नेतृत्व में नदबई के बाजार में कार्रवाई को अंजाम देते हुए दोनों को रिश्वत राशि के साथ रंग हाथ पकड़ा है. 

डेढ़ लाख रुपए मांगी थी रिश्वत, 1.20 में बनी बात

परिवादी पुष्पेंद्र सिंह बेनीवाल ने बताया कि वह वैर उपखंड के गांव सेंधली का निवासी है. जिसके खिलाफ भुसावर थाने में थ्री एक्ट और 420 का मामला दर्ज हुआ था. भुसावर सीओ के रीडर हरिराम मीणा और दलाल राकेश कुमार ने मामले में एफआर लगाने के लिए 1 लाख 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि की मांग की. लेकिन बात 1 लाख 20 हजार रुपए में बनी.

सीओ का रीडर हरिराम मीणा और दलाल राकेश गिरफ्तार

जिसकी शिकायत एसीबी धौलपुर से की गई. धौलपुर एसीबी की टीम ने मामले का सत्यापन करवाया जो सही पाया गया. धौलपुर एसीबी के एडिशनल एसपी सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में शनिवार को दोपहर बाद नदबई के बाजार में रीडर हरिराम मीणा और दलाल राकेश कुमार को परिवादी से 1 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है.  एसीबी की टीम अभी पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें -  ACB Action: कोटा में ACB का बड़ा एक्शन, डीलरों से घूस में लिए 1.76 लाख रुपए के साथ प्रवर्तन अधिकारी गिरफ्तार

Advertisement