विज्ञापन

ACB Action: कोटा में ACB का बड़ा एक्शन, डीलरों से घूस में लिए 1.76 लाख रुपए के साथ प्रवर्तन अधिकारी गिरफ्तार

ACB Action in Kota: ACB की यह कार्रवाई अपने आप में चर्चा में है. क्योंकि ज्यादातर मौके पर ACB की कार्रवाई किसी सरकारी दफ्तर, अधिकारी या कर्मचारी के घर पर होती है. लेकिन शायद यह पहला मामला है जब ACB ने रेलवे स्टेशन से किसी घूसखोर अधिकारी को गिरफ्तार किया है.

ACB Action: कोटा में ACB का बड़ा एक्शन, डीलरों से घूस में लिए 1.76 लाख रुपए के साथ प्रवर्तन अधिकारी गिरफ्तार
ACB Action in Kota:कोटा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार हुआ रिश्वतखोर अधिकारी दिनेश चौबे.

ACB Action in Kota: राजस्थान में भ्रष्टाचारियों पर लगातार कार्रवाई जारी है. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम रिश्वतखोर अधिकारियों पर ताबडतोड़ कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में अब एक बड़ी की जानकारी कोटा से सामने आई है. जहां ACB ने कोटा रेलवे जंक्शन से रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी को रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया है. रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार अधिकारी की पहचान दिनेश चौबे के रूप में हुई है. दिनेश बारां में रसद विभाग में प्रवर्तन अधिकारी (Enforcement Officer) के पद पर तैनात है. बताया जा रहा है कि डीलर और दलालों से घूस में लिए राशि को लेकर वो ट्रेन पकड़ने कोटा जंक्शन पहुंचा था. जहां ACB ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 

ACB की यह कार्रवाई अपने आप में चर्चा में है. क्योंकि ज्यादातर मौके पर ACB की कार्रवाई किसी सरकारी दफ्तर, अधिकारी या कर्मचारी के घर पर होती है. लेकिन शायद यह पहला मामला है जब ACB ने रेलवे स्टेशन से किसी घूसखोर अधिकारी को गिरफ्तार किया है. 

बारां रसद विभाग में तैनात दिनेश चौबे घूस के साथ गिरफ्तार

दरअसल बारां रसद विभाग में तैनात प्रवर्तन अधिकारी को दिनेश चौबे रिश्वत की एकत्र की गई 1 लाख 76 हज़ार की राशि के साथ कोटा रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया. प्रवर्तन अधिकारी दिनेश चौबे को कोटा रेलवे स्टेशन पर जयपुर जाते वक्त भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रकम के साथ पकड़ा तो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया, जिसके बाद टीम ने अधिकारी को गिरफ्त में लेकर रकम को जब्त कर लिया है.

रिश्वतखोरी के मामले में कोटा रेलवे जंक्शन से गिरफ्तार हुआ बारां रसद विभाग का प्रवर्तन अधिकारी दिनेश चौबे.

रिश्वतखोरी के मामले में कोटा रेलवे जंक्शन से गिरफ्तार हुआ बारां रसद विभाग का प्रवर्तन अधिकारी दिनेश चौबे.

डीलर और दलालों से लिया था रिश्वत

ACB कोटा के एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. एसीपी विजय स्वर्णकार ने बताया कि कोटा ACB को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि रसद विभाग का अधिकारी दिनेश चौबे राशन डीलर्स और दलालों से रकम इकट्ठी करके जयपुर के लिए रवाना हो रहा है. सूचना पर टीम कोटा रेलवे स्टेशन पहुंची और आकस्मिक चेकिंग के दौरान दिनेश चौबे से 1 लाख 76 हजार नगद जब्त किए. 

ACB अधिकारी ने बताया कि दिनेश चौबे से जब इस राशि के बारे में पूछा गया तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका. ऐसे में उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. 

कोटा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर हुई कार्रवाई

कोटा ACB की टीम को जैसे ही सूचना लगी कि अधिकारी रिश्वत की रकम लेकर जयपुर रवाना हो रहा है तो टीम ने कोटा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचकर आरोपी को पकड़ा. रिश्वत की रकम इकट्ठी करके आरोपी रणथंभौर एक्सप्रेस से जयपुर रवाना होने के लिए कोटा स्टेशन पर पहुंचा था. लेकिन उसके जयपुर रवाना होने से पहले ही टीम ने उसको पकड़ लिया. 

कोटा रेलवे स्टेशन पर कार्रवाई करती एसीबी टीम.

कोटा रेलवे स्टेशन पर कार्रवाई करती एसीबी टीम.

जयपुर और बांदीकुई आवास पर सर्च ऑपरेशन

ACB के एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार ने बताया कि कार्रवाई की सूचना मुख्यालय को भेज दी गई है. अभियुक्त के आवास पर टीमें सर्च कर रही है. रिश्वत के साथ गिरफ्तार अधिकारी दिनेश चौबे का जयपुर और दौसा जिले के बांदीकुई में आवास है. जहां ACB की टीम सर्च अभियान चला रही है. 

यह भी पढ़ें - छोटी मछली ही नहीं, पेपर लीक के मगरमच्छों को भी पकड़ रहे... कोई नहीं बचेगाः भजनलाल शर्मा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jaipur Hit and Run: जयपुर में ओवर स्पीड कार ने जोमेटो डिलीवरी बॉय को 50 फीट तक घसीटा, अस्पताल में तोड़ा दम
ACB Action: कोटा में ACB का बड़ा एक्शन, डीलरों से घूस में लिए 1.76 लाख रुपए के साथ प्रवर्तन अधिकारी गिरफ्तार
Wife conspired with her lover to murder her husband in balotara sold her jewellery
Next Article
Rajasthan: पत्नी ने प्रेमी संग रची पति की हत्या की साजिश, गहने बेच सुपारी किलर को दिए पैसे; गिरफ्तार
Close