विज्ञापन

छोटी मछली ही नहीं, पेपर लीक के मगरमच्छों को भी पकड़ रहे... कोई नहीं बचेगाः राजस्थान CM भजनलाल शर्मा

Bhajanlal Sharma Bhilwara visit: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शुक्रवार को भीलवाड़ा के कोटड़ी में पशु चिकित्सालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इसी दौरान समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने पेपर लीक पर बड़ा बयान दिया.

छोटी मछली ही नहीं, पेपर लीक के मगरमच्छों को भी पकड़ रहे... कोई नहीं बचेगाः  राजस्थान CM भजनलाल शर्मा
भीलवाड़ा में कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Bhajanlal Sharma on Paper Leak: राजस्थान में पेपर लीक के मामले में लगातार एक्शन जारी है. बीते दिनों SI भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में RPSC के पूर्व सदस्य रामू राम राईका को गिरफ्तार किया गया है. पेपर लीक की जांच में जुटी राजस्थान पुलिस की विशेष टीम SOG लगातार अपना दायरा बढ़ाते हुए ट्रेनी SI के साथ-साथ पेपर लीक के शातिर खिलाड़ियों को भी पकड़ रही है. इस बीच शुक्रवार को भीलवाड़ा पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री ने पेपर लीक के मामले में बड़ा बयान देते हुए कहा कि पेपर लीक केस में छोटी मछली ही नहीं, मगरमच्छों को पकड़ने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

दरअसल मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शुक्रवार को भीलवाड़ा के कोटड़ी में पशु चिकित्सालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इसी दौरान समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने पेपर लीक पर बड़ा बयान दिया. 

पेपर लीक में 115 लोगों को सलाखों के पीछे भेजाः सीएम

कोटड़ी में देवनारायण गौशाला में पशु चिकित्सालय का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विपक्ष पर हमला बोला. सीएम शर्मा ने कहा कि विपक्ष कह रहा था कि पेपर लीक पर अब तक छोटी मछलियों पर ही सरकार ने हाथ डाला है. हमारी सरकार ने अब तक 115 लोगों को सलाखों के पीछे भेज चुकी हैं. ऐसे लोग जो अपने आप को पेपर लीक में मगरमच्छ समझ रहे हैं उनको गिरफ्तार करने की प्रक्रिया जारी है. कोई नही बचेगा.

सीएम ने आगे कहा मैं जनता को यहीं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जिस उम्मीद के साथ आपने हमारी सरकार बनाई उस पर हम खरा उतरे.

मां, धरती, गाय और गंगा को हम मां मानते हैंः सीएम

कोटड़ी सुरभि गौशाला में धर्म सभा को संबोधित करते हुए सीएम शर्मा ने कहा कि हम सनातन संस्कृति को मानने वाले लोग हैं. हम मां के बाद धरती, गौ और गंगा को मां मानते हैं. इसलिए हमारी सरकार इनके संवर्धन को लेकर कृत संकल्पित है. जिस घर में गाय की पूजा होती है, वह घर बढ़ता ही जाता है. 

हमने जो संकल्प किए, एक-एक कर पूरे कर रहे हैंः भजनलाल

सीएम ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने संकल्प पत्र में जो वादे किए, वह एक-एक कर पूरे कर रहे है. हम किसान की माली हालत में सुधार की लगातार कोशिश कर रहे है. कार्यक्रम में पशुपालन, गोपालन, डेयरी एवं देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत, सांसद दामोदर अग्रवाल, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, विधायक गोपीचंद मीणा, विधायक अशोक कोठारी, रामस्नेही संप्रदाय के रामरिछपाल जी महाराज के सान्निध्य में, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से सुरेश चन्द्र व क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम मौजूद थे.

गोपालकों के लिए क्रेडिट कार्ड जैसी योजना

सीएम भजनलाल ने कहा कि सरकार किसान की आर्थिक स्थिति में सुधार के साथ-साथ गोपालन को भी बढ़ावा देने पर जोर दे रही है. गो संवर्धन व गाय बचाने के साथ ही गोपालक को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए क्रेडिट कार्ड जैसी योजना को धरातल पर उतारा गया है. गोपालको के लिए योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है. 

हमारी सरकार ने गोपालकों के लिए क्रेडिट कार्ड जैसा प्लान तैयार किया है. भारतीय जनमानस में सदियों से गाय को श्रद्धा के रूप में देखते हैं. प्रदेश की 100 गौशाला में हमने गोकास्ट मशीन दी है ताकि गाय के गोबर से गोकास्ट तैयार हो व पर्यावरण बचाने में महत्वपूर्ण काम हो सके. हमारे वायुमंडल में किसी भी तरह का कोई प्रदूषण नहीं हो, इस लिए हमने पर्यावरण को बचाने के लिए सरकार ने गोशाकष्ट मशीन दी है.

मुरली वाले की कृपा से हो रही बारिशः सीएम

भीलवाड़ा में सीएम के प्रोग्राम के दौरान बारिश भी हुई. सीएम शर्मा जब भाषण शुरू कर रहे थे तभी बारिश शुरू हुई. इस पर मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि इस बार मुरली वाले की कृपा से मानसून पूरी तरह मेहरबान है. प्रदेश के अधिकतर बांध और तालाब भर गए हैं, महज 5-6 बांध बचे है. वह भी लगातार जारी बरसात के चलते भर ही जाएंगे.

यह भी पढ़ें - राजस्थान के 17 नए जिलों पर बड़ा फैसला लेने की तैयारी, भजनलाल शर्मा ने अमित शाह को लिखा पत्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jaipur Hit and Run: जयपुर में ओवर स्पीड कार ने जोमेटो डिलीवरी बॉय को 50 फीट तक घसीटा, अस्पताल में तोड़ा दम
छोटी मछली ही नहीं, पेपर लीक के मगरमच्छों को भी पकड़ रहे... कोई नहीं बचेगाः  राजस्थान CM भजनलाल शर्मा
Wife conspired with her lover to murder her husband in balotara sold her jewellery
Next Article
Rajasthan: पत्नी ने प्रेमी संग रची पति की हत्या की साजिश, गहने बेच सुपारी किलर को दिए पैसे; गिरफ्तार
Close