प्रतापगढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, जिला उद्योग व वाणिज्य केंद्र का GM 3 लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB Action in Pratapgarh: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में शनिवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी की टीम ने यहां जिले के एक बड़े अधिकारी को 3 लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

ACB Action in Pratapgarh: राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. सरकार के निर्देश पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम करप्शन में लिप्त अधिकारियों और कर्मचारियों पर दबिश दे रही है. इसी कड़ी में शनिवार को प्रतापगढ़ जिले में एसीबी ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. यहां एसीबी की टीम ने जिले के एक बड़े अधिकारी को 3 लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एसीबी द्वारा बड़े अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद जिले के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा है.  

जिला उद्योग व वाणिज्य केंद्र के संयुक्त आयुक्त व जीएम हैं राजीव गर्ग

दरअसल शनिवार को प्रतापगढ़ में भ्रष्टाचार निरोधक विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र के संयुक्त आयुक्त एवं महाप्रबंधक राजीव गर्ग को 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया. मिली जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ में सिविल लाइन स्थित गर्ग के आवास पर यह कार्रवाई की गई है. एसीबी की टीम जयपुर स्थित इसके मकान एवं फ्लैट पर भी पहुंची लेकिन वह बंद मिले, जिन्हें सील कर दिया गया है.

Advertisement

सातवें वेतनमान के फंड और एरियर भुगतान के लिए मांगे थे घूस

भ्रष्टाचार निरोधक विभाग प्रतापगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि परिवादी द्वारा विभाग में शिकायत की गई थी कि जिला उद्योग केंद्र एवं वाणिज्य केंद्र का संयुक्त आयुक्त एवं महानिदेशक राजीव गर्ग सातवें वेतनमान का स्थिरीकरण, पेंशन प्रकरण एवं एरियर के भुगतान के एवज में साढ़े 3 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है.

Advertisement

सरकारी आवास पर 3 लाख रुपए लेते पकड़े गए अधिकारी

शिकायत की सत्यापन के दौरान राजीव गर्ग ने परिवादी से 50 हजार रुपए लिए बाकी के 3 लाख रुपये के लिए राजीव गर्ग लगातार परिवादी को परेशान कर रहा था. आज परिवादी जब रिश्वत के 3 लाख रुपये लेकर राजीव गर्ग के सिविल लाइन स्थित सरकारी आवास पर पहुंचा तो एसीबी की टीम ने गर्ग को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

गिरफ्तार अधिकारी के निजी फ्लैट और मकान को किया सील

सूचना पर जयपुर में एसीबी की टीम गर्ग के निजी फ्लैट एवं मकान पर भी पहुंची लेकिन वह बंद मिले, इस पर उन्हें सील कर दिया गया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गर्ग को रिमांड पर लेकर मकान और फ्लैट की तलाशी ली जाएगी. फिलहाल विभाग की ओर से अग्रिम कार्रवाई जारी है.

यह भी पढ़ें - 
प्रतापगढ़ नग्न महिला परेड केस में कोर्ट ने पति सहित 17 को माना दोषी, 14 को 7-7 साल की जेल
धनकुबेर निकला सांचौर नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य, ठिकानों से 22 लाख कैश, लग्जरी वाहन व प्रॉपर्टी के पेपर जब्त