विज्ञापन
Story ProgressBack

आय से अधिक संपत्ति मामले में एसीबी ने की कार्रवाई, खुला इंजीनियर के काली कमाई का राज

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने कोटा में नगर विकास न्यास (यूआईटी) के इंजीनियर के घर, हॉस्टल व यूआईटी ऑफिस पर छापा मारा.

Read Time: 2 min
आय से अधिक संपत्ति मामले में एसीबी ने की कार्रवाई, खुला इंजीनियर के काली कमाई का राज

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम कोटा में नगर विकास न्यास (यूआईटी) के इंजीनियर के घर, हॉस्टल व यूआईटी ऑफिस पर कार्रवाई के लिए पहुंची. टीम ने एक साथ तीन ठिकानों पर दबिश दी, कार्रवाई के दौरान 29 प्लॉट के दस्तावेज 37 तोला सोना डेढ़ किलो चांदी समेत अन्य संपत्तियों का खुलासा हुआ है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुख्यालय के निर्देश के बाद जयपुर एसीबी की टीम कार्रवाई के लिए पहुंची थी.

एसीबी की टीम अलग अलग जगहों पर पिछ्ले 6 घंटे से कार्रवाई की. बता दें कमल मीणा नगर विकास न्यास (यूआईटी) में एक्सईएन पद पर कार्यरत है. कमल मीणा लंबे समय से यूआईटी में पोस्टेड है. चंबल रिवर फ्रंट सहित शहर यूआईटी के द्वारा करवाए गए कई बड़े प्रोजेक्ट में शामिल रहे है. एसीबी टीम को बड़े स्तर पर काली कमाई का इनपुट मिला रहा था.

एसीबी की टीम सुबह साढ़े सात बजे ही कल्पना चावला सर्किल विवेकानन्द नगर स्थित कमल मीणा के घर पहुंच गई थी. जबकि बोरखेड़ा इलाके स्थित हॉस्टल में भी टीम सर्च करने गई. एक टीम ने यूआईटी ऑफिस में भी फाइलों को खंगाला.

एसीबी डीआईजी कल्याण मीणा ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुख्यालय को इनपुट मिला था. जिस पर FIR रजिस्टर्ड हुई है. जयपुर व कोटा की टीमों द्वारा यूआईटी इंजीनियर कमल मीणा के घर व हॉस्टल पर सर्च की कार्रवाई की जा रही है. एसीबी की टीम कमल मीणा से करोड़ों की मिली संपत्ति के बारे में पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें-रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया ED अधिकारी, गिरफ्तार न करने के बदले मांगे थे 17 लाख रुपए

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close