विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

NDTV से बोले अभिनेता आयुष्मान खुराना, " देश में जातिवाद है, समाज बदलेगा तो सिनेमा भी बदलेगा"

उन्होंने अपनी फिल्म आर्टकिल-15 की चर्चा करते हुए कहा कि आर्टकिल-15 जैसी फिल्म ने कई समाजिक मुद्दे उठाए है. देश में जातिवाद की समस्या है, लोग हर कहीं आपकी जाति और नाम पूछ लेते हैं . 

Read Time: 2 min
NDTV से बोले अभिनेता आयुष्मान खुराना,
बातचीत के दौरान आयुष्मान खुराना

NDTV Rajasthan Launching Program: जयपुर में NDTV राजस्थान चैनल के लॉन्च के मौक़े पर बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता Ayushmann Khurrana ने फिल्मों, कला और ख़ुद के बारे में काफी बातें की. उन्होंने अपनी फिल्म आर्टकिल-15 की चर्चा करते हुए कहा कि आर्टकिल-15 जैसी फिल्म ने कई समाजिक मुद्दे उठाए है. देश में जातिवाद की समस्या है. लोग हर कहीं आपकी जाति और नाम पूछ लेते हैं . 

उन्होंने कहा कि सिनेमा समाज का आईना है. समाज आगे बढ़ेगा तो सिनेमा आगे बढ़ेगा. हमारा समाज पुरुष प्रधान है, मैं मानता हूँ कि सिनेमा में महिलाओं की भागीदारी होना चाहिए. 

राजस्थान ने बॉलीवुड पर काफी छाप छोड़ी है 

राजस्थान के बारे में उन्होंने कहा कि,ये प्रदेश बहुत ख़ूबसूरत है. यहां का लोकगीत काफी रिच है.  यहां धरोहर हैं . यहां लम्हें, शुद्ध देसी रोमांस, थार जैसी कई फ़िल्में यहां शूट हुई हैं.इस दौरान उन्होंने कहा, मैंने सरस्वती की पूजा की है, लक्ष्मी खुद ब ख़ुद आ जाती है.

बॉलीवुड में करियर बनाने आ रहे युवाओं को सलाह देने के बात पर आयुष्मान ने कहा कि, कुछ लोग फिल्मों में फेमस होने के लिए आते हैं, और कुछ कला को जीने आते हैं. उन लोगों में कला के प्रति पैशन होता है. प्रसिद्ध होना बस एक बॉयप्रोडक्ट है.

OTT आज प्रोगेसिव मंच बन चुका है

ओटीटी पर बात करते हुए आयुष्मान ने कहा कि OTT पर प्रयोग के लिए काफी गुंजाइश है. पहले टीवी पर विशिष्ट दर्शक होते थे. अब वो OTT पर शिफ्ट हो गए हैं. आज OTT अधिक प्रोग्रेसिव है. यहां सबके लिए कंटेंट है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close