विज्ञापन
Story ProgressBack

नवोदय विद्यालय में छात्रों के एडमिशन के लिए अदाणी फाउंडेशन की बेहतरीन पहल

अदानी फाउंडेशन द्वारा गुणवक्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से संचालित शिक्षण कक्षाओं से प्रतिवर्ष 4-6 छात्र छात्राओं का चयन नवोदय विद्यालय में हो रहा है.

Read Time: 2 min
नवोदय विद्यालय में छात्रों के एडमिशन के लिए अदाणी फाउंडेशन की बेहतरीन पहल
चयनित बच्चों की तस्वीर

Rajasthan News: अदानी पॉवर प्लांट बारां (Adani Power Plant Baran) जिले के कवाई में स्थापित है. अदानी फाउंडेशन (Adani Foundation) द्वारा आमजन हेतु समाजिक सरोकार के विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. इसी के तहत बारां-अदानी फाउंडेशन के प्रयास से इस वर्ष भी 4 विद्यार्थियों का नवोदय विद्यालय में चयन हुआ है. अदानी फाउंडेशन के द्वारा आस पास के विद्यालयों में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को अटरू स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय (Navodaya Vidyalaya) में प्रवेश के लिए प्रयत्न कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित शिक्षण कक्षाओं के माध्यम से इस वर्ष 4 छात्र- छात्राओं का नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में चयन हुआ है. 

इसी के अंतर्गत क्षेत्र में गुणवक्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से संचालित शिक्षण कक्षाओं से प्रतिवर्ष 4-6 छात्र छात्राओं का चयन नवोदय विद्यालय में हो रहा है. जिससे उनको गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का अवसर मिल रहा है. साथ ही प्रतिवर्ष चयन से दूसरे विद्यार्थियों को भी इससे प्रेरणा मिल रही हैं.

कई विद्यार्थियों का हो चुका नवोदय में चयन

अदानी फाउंडेशन हेड गोपाल सिंह देवड़ा ने बताया कि फाउंडेशन द्वारा आस-पास के ग्रामीणों इलाकों के राजकीय विद्यालयों में अध्ययन कर रहे छात्र छात्राओं को क्षेत्र में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश दिलवाने के लिए अदानी फाउंडेशन द्वारा वर्ष 2018 से प्रयत्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. इसके अंतर्गत संचालित शिक्षण कक्षाओं से अब तक कुल 15 -20  विद्यार्थियों का नवोदय विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण अध्ययन के लिए चयन हो चुका है. जिससे कि उनके माता पिता, परिवारजनों, गांव और विद्यालय सभी बहुत खुश हैं.

इन विद्यार्थियों का हुआ चयन

अदानी फाउंडेशन के दीपक मालवीय ने बताया कि पिछले 7 सालों से संचालित शिक्षण कक्षाओं द्वारा लगातार सफलता प्राप्त करते हुये, इस साल भी अदानी फाउंडेशन द्वारा 5 माह तक संचालित शिक्षण कक्षाओं के प्रयत्न से 4 विद्यार्थियों प्रिंस सुमन, सुयश  त्रिपाठी, प्रियांशु जलवानिया और कनिष्का मीना का चयन हुआ है. जिससे कि क्षेत्र में खुशी की लहर हैं. सभी चयनित विद्यार्थियों और परिवारजनों ने इस सफलता के लिये अध्यापन कार्य करवाने वाले सभी शिक्षकों और अदानी फाउंडेशन का बहुत-बहुत धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया है.

ये भी पढ़ें- अमित शाह के दौरे से गजेंद्र सिंह शेखावत को कितना फायदा? लगातार दिग्गज पहुंच रहे हैं जोधपुर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close