विज्ञापन
Story ProgressBack

अमित शाह के दौरे से गजेंद्र सिंह शेखावत को कितना फायदा? लगातार दिग्गज पहुंच रहे हैं जोधपुर

जोधपुर में जीत के लिए गजेंद्र सिंह शेखावत को दिग्गजों का सहारा लेना पड़ रहा. पहले सीएम भजनलाल ने मोर्चा संभाला और अब अमित शाह खुद गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए प्रचार में जुट गए हैं.

Read Time: 3 min
अमित शाह के दौरे से गजेंद्र सिंह शेखावत को कितना फायदा? लगातार दिग्गज पहुंच रहे हैं जोधपुर

Rajasthan News: लोकसभा चुना 2024 में राजस्थान की सियासत में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. हालांकि, चुनाव से पहले ही कई सीटों पर बड़ा सियासी उलटफेर देखा जा चुका है. वहीं, जोधपुर लोकसभा सीट पर गजेंद्र सिंह शेखावत के सबकुछ अच्छा नहीं है. इसे शायद बीजेपी भी मान रही है. क्योंकि जोधपुर लोकसभा  सीट पर लगातार दो बार जीत दर्ज करने वाले गजेंद्र सिंह शेखावत को दिग्गजों का सहारा लेना पड़ रहा. पहले सीएम भजनलाल ने मोर्चा संभाला और अब अमित शाह खुद गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए प्रचार में जुट गए हैं.

गजेंद्र सिंह शेखावत का जोधपुर में हुए विरोध इस बात के संकेत दे दिया है कि उनके लिए सब कुछ सही नहीं है. इसी वजह से दिग्गज नेता अब गजेंद्र शेखावत के लिए मैदान में पहुंच रहे हैं. पहले भजनलाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं में जान फूंकी तो अब अमित शाह ने जनता और कार्यकर्ताओं में शेखावत के लिए भरोसा जगा रहे हैं.

जोधपुर पहुंचे अमित शाह

अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान में उन सीटों का दौरा कर रहे हैं. जहां बीजेपी को खतरना हो सकता है. शायद यही वजह है कि वह जोधपुर पहुंचे. जबकि इससे पहले जयपुर और सीकर में भी शाह ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और यहां के कार्यकर्ताओं से चुनाव को लेकर मंथन किया. ऐसे में यह साफ है कि अमित शाह भी यह मानते हैं कि गजेंद्र के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है.

भजनलाल ने भी फूंकी थी कार्यकर्ताओं में जान

जब गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपना नामांकन करवाया तो सीएम भजनलाल उनके लिए वहां पहुंचे. उन्होंने जोधपुर के कार्यकर्ताओं में जान फूंकने की कोशिश की. क्योंकि सीएम भजनलाल बीजेपी संगठन की ओर से बतौर चुनाव प्रभारी के रूप में जोधपुर में वह अपनी सेवा दे चुके हैं. यानी भजनलाल शर्मा का जोधपुर में मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं से सीधा जुड़ाव रहा है. अब वह एक मुख्यमंत्री हैं तो कार्यकर्ताओं से उनका सीधा जुड़ाव काफी मायने रखता है.

शाह ने गजेंद्र के कामों की नहीं की गिनती

वहीं अमित शाह ने भी यहां कार्यकर्ताओं में जान फूंकी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. जोधपुर में अमित शाह ने गजेंद्र सिंह शेखावत के कामों की गिनती नहीं गिनवाई. बल्कि उन्होंने सीधे कांग्रेस और राहुल गांधी को निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि राहुल को लोकतंत्र की बात करने का कोई अधिकार नहीं है. क्योंकि उनकी दादी ने आपातकाल के समय लाखों लोगों को जेल भेजा था और राजनीतिक पार्टियों पर प्रतिबंध लगाया था. इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए जनता से वोट डालने को कहा.

यह भी पढ़ेंः राहुल कस्वां ने झाझड़िया के 'सम्मान वाले तंज' का दिया जवाब, कहा- सम्मान नहीं आशीर्वाद चाहिए

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close