विज्ञापन

Rajasthan: राजस्थान में कांवड़ियों के लिए एडवाइजरी जारी, नहीं बजा पाएंगे डीजे; बजरंग दल ने किया विरोध

Rajasthan:  राजस्थान में कांवड़िए अपने साथ लाठी, बेसबॉल के बल्ले, तलवार या कोई भी नुकीली चीज नहीं रख पाएंगे. सरकार ने कांवड़ की ऊंचाई भी तय की है. 

Rajasthan: राजस्थान में कांवड़ियों के लिए एडवाइजरी जारी, नहीं बजा पाएंगे डीजे; बजरंग दल ने किया विरोध

Rajasthan: राजस्थान सरकार ने कांवड़ यात्रा के लिए कई दिशा निर्देश जारी किए हैं. कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बजाने पर प्रतिबंध रहेगा. वे अब 7 फीट से अधिक ऊंचा कांवड़ लेकर राजस्थान में नहीं चल सकेंगे. यह दिशा-निर्देश राजस्थान सरकार के गृह विभाग ने जारी किए थे. सभी पुलिस आयुक्त एवं पुलिस अधीक्षकों को कांवड़ यात्रा के दौरान आदेश को पालन सुनिश्चत कराने के आदेश दिए थे. 

धौलपुर जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद बढ़ा विवाद 

गृह विभाग ने 24 जुलाई को ही सभी जिला पुलिस अधीक्षक और पुलिस आयुक्त को कांवड़ यात्रा से संबंधित दिशा-निर्देश जारी किए थे.इसके बाद धौलपुर जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय की ओर से आदेश जारी किए गए. आदेश में गृह विभाग के दिशा निर्देश के आधार पर सुरक्षा व्यवस्था कायम करने की बात कही गई थी. इस आदेश के बाद कई संगठनों ने इसका विरोध शुरू कर दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

बजरंग दल ने किया विरोध

धौलपुर में बजरंग दल से जुड़े राम शर्मा कहते हैं कि यह आदेश सही नहीं है. प्रशासन कांवड़ियों के साथ जबरदस्ती करता है, तो हम उसका विरोध करेंगे. कई दूसरे सामाजिक संगठनों ने भी आदेश का विरोध किया है.  धौलपुर राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमा से सटा हुआ है, यहां उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से कांवड़ लेकर निकलने वाले कांवड़िए राष्ट्रीय राजमार्ग 44 से गुजरते हैं. जिला मजिस्ट्रेट ने इसी क्षेत्र को ध्यान रखते हुए यह आदेश जारी किए हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: धार्मिक जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के बाद हंगामा, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
Rajasthan: राजस्थान में कांवड़ियों के लिए एडवाइजरी जारी, नहीं बजा पाएंगे डीजे; बजरंग दल ने किया विरोध
Why is Municipal Corporation seizing hotels in Jodhpur Make sure to check this before booking the room
Next Article
जोधपुर में नगर निगम क्यों कर रहा है होटलों को सीज? रूम बुक करने से पहले कर लें ये इस बात की तसल्ली
Close