विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

राजस्थान आवासन मंडल की परीक्षा कल से शुरू, 30 साल बाद हो रही भर्ती, जान लें सभी नियम

आवासन मंडल की ओर से 258 विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन कल किया जाएगा, जिसमें करीब 59 हजार 968 अभ्यर्थी परीक्षा में भाग लेंगे. परीक्षा को लेकर सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है.

Read Time: 3 min
राजस्थान आवासन मंडल की परीक्षा कल से शुरू, 30 साल बाद हो रही भर्ती, जान लें सभी नियम
प्रतीकात्मक फ़ाइल फोटो
JAIPUR:

30 सालों बाद राजस्थान आवासन मंडल की सीधी भर्ती परीक्षा होने जा रही है, इसको लेकर आवासन मंडल की ओर से तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कल से शुरू होने वाली भर्ती परीक्षा 8 से 11 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. हर दिन दो पारियों में परीक्षा का आयोजन होगा. परीक्षा को लेकर बनाई गई कमेटी की आज बैठक जिसमें परीक्षा के दौरान सुरक्षा और निगरानी को लेकर पुख्ता इंतज़ाम करने की बायत कही गई है. 

आवासन मंडल की ओर से 258 विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन कल किया जाएगा जिसमें करीब 59 हजार 968 अभ्यर्थी पररेक्षा में भाग लेंगे. कल सुबह 9:30 से 12:30 तक पहली पारी का आयोजन होगा उसके बाद दोपहर में 3:30 बजे से 6:30 तक दूसरी पारी का आयोजन किया जाएगा.

प्रदेश के तीन ज़िलों जयपुर, जोधपुर,उदयपुर में परीक्षा केंद्र बनाये गए है. पेपर लीक की घटनाओं को देखते हुए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं एग्जाम सेंटर का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा जिससे की नकल गिरोह पर लगाम लगाई जा सके.परीक्षा के मद्देनज़र इन ज़ोलोन में हाई अलर्ट रहेगा.

पहली पारी में सुबह 9:30 बजे शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को 7:00 बजे बजे परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा. किसी भी अभ्यर्थी को 8:00 बजे बाद एग्जाम सेंटर में आने की अनुमति नहीं होगी. दोपहर की पारी 3:30 बजे से शुरू होगी, इसके लिए 1:00 बजे रिपोर्टिंग टाइम रखा गया है 2:00 बाद एग्जाम हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी. ऐसे में अभ्यर्थियों को परेशानी से बचने के लिए तय समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा.

गौरतलब है कि भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की घटनाओं को रोकने के लिए परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से करवाया जा रहा है इसमें किसी प्रकार की ओएमआर शीट अभ्यर्थी को नहीं दी जाएगी. पहली पारी में सुबह 9:30 बजे शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को 7:00 बजे बजे परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा. किसी भी अभ्यर्थी को 8:00 बजे बाद एग्जाम सेंटर में आने की अनुमति नहीं मिल पाएगी.

दोपहर की पारी 3:30 बजे से शुरू होगी, इसके लिए 1:00 बजे रिपोर्टिंग टाइम रखा गया है 2:00 बाद एग्जाम हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी. ऐसे में अभ्यर्थियों को परेशानी से बचने के लिए तय समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close