विज्ञापन

ACB Action: कोटा के बाद उदयपुर में भी एसीबी की कार्रवाई, पटवारी 5 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

सोमवार (9 सितंबर) को पहले कोटा में एसीबी ने कार्रवाई की. वहीं दूसरी ओर उदयपुर में भी एसीबी ने छापेमारी की है. उदयपुर में एक पटवारी को रिश्वत मामले में एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है.

ACB Action: कोटा के बाद उदयपुर में भी एसीबी की कार्रवाई, पटवारी 5 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

ACB Action: राजस्थान में सितंबर महीने के शुरुआत से ही भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की ताबड़तोड़ कार्रवाई भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों पर की जा रही है. पिछले हफ्ते एसीबी ने लगातार एक दर्जन से अधिक मामलों में अलग-अलग जिलों में कार्रवाई की है. वहीं, दूसरे हफ्ते में सोमवार (9 सितंबर) को पहले कोटा में एसीबी ने कार्रवाई की. वहीं दूसरी ओर उदयपुर में भी एसीबी ने छापेमारी की है. उदयपुर में एक पटवारी को रिश्वत मामले में एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है.

10 हजार की रिश्वत के लिए परिवादी को किया जा रहा था परेशान

एसीबी की टीम ने सोमवार को उदयपुर में एक पटवारी को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी के महानिदेशक डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि मावली तहसील के हल्का ढूंढीया पटवार मंडल में कार्यरत पटवारी भरत कुमार मीणा को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. मेहरड़ा ने बताया कि आरोपी पटवारी ने राजस्व रिकॉर्ड में नामांतरण शुद्धीकरण करने की एवज में यह रिश्वत मांगी थी. वह परिवादी को 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगते हुए परेशान कर रहा था. 

परिवादी ने इसकी शिकायत एसीबी को दी. जिसके बाद एडिशनल एसपी राजीव जोशी के नेतृत्व में ट्रैप की कार्रवाई के लिए टीम रवाना हुई. आरोपी पटवारी को परिवादी से 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पटवारी शिकायत के सत्यापन के दौरान भी परिवादी से 4 हजार रुपए रिश्वत के रूप में वसूल कर चुका था. एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है. वहीं, आरोपी की प्रॉपर्टी संबंधित जांच की जा रही है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर जांच की जाएगी.

कोटा में पटवारी के लिए रिश्वत लेते ई-मित्र गिरफ्तार

एसीबी के मुताबिक, सोमवार को कोटा के चेचट में एक ई-मित्र कियोस्क संचालक को 5000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने यह रिश्वत कथित तौर पर हल्के के पटवारी के लिए ली थी. ब्यूरो ने जानकारी दी है कि चेचट में ई-मित्र संचालक हरीश मंडोत को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि परिवादी की ओर से शिकायत दी गई कि उसकी बहन के मकान की गिफ्ट डीड की रजिस्ट्री करवाने की एवज में तहसीलदार (चेचट) के लिये आरोपी हरीश मण्डोत द्वारा सात हजार रुपये रिश्वत की मांग कर परेशान किया जा रहा है. शिकायत का सत्यापन कर ब्यूरो की टीम ने सोमवार को कार्रवाई की.

य़ह भी पढ़ेंः बीजेपी नेता के बेटे ने रचा इतिहास, हिमालय की ऊंची पहाड़ियों पर पूरा किया सबसे कठिन मैराथन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: धार्मिक जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के बाद हंगामा, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
ACB Action: कोटा के बाद उदयपुर में भी एसीबी की कार्रवाई, पटवारी 5 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार
Why is Municipal Corporation seizing hotels in Jodhpur Make sure to check this before booking the room
Next Article
जोधपुर में नगर निगम क्यों कर रहा है होटलों को सीज? रूम बुक करने से पहले कर लें ये इस बात की तसल्ली
Close