विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi: दूसरे चरण के मतदान के बाद PM मोदी किया ट्वीट, मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं

PM Modi: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत देश के 13 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों के 88 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान संपन्न होने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह दावा किया है कि मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं और युवा एवं महिला मतदाता एनडीए को मजबूत समर्थन दे रहे हैं. 

Read Time: 2 min
PM Modi: दूसरे चरण के मतदान के बाद PM मोदी किया ट्वीट, मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान पीएम मोदी ने ट्वीट किया.

PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरे चरण के मतदान के संपन्न होने के बाद एक्स पर पोस्ट किया,  "दूसरा चरण बहुत अच्छा रहा! भारत भर के लोगों का आभार जिन्होंने आज मतदान किया. एनडीए को मिल रहा अद्वितीय समर्थन विपक्ष को और भी निराश करने वाला है. मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं. युवा और महिला मतदाता एनडीए को मजबूत समर्थन दे रहे हैं. 

देश के 88 लोकसभा सीटों पर हुआ मतदान

दूसरे चरण की इस वोटिंग में दक्षिण भारतीय राज्य केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर चुनाव हुआ. कर्नाटक की 14, राजस्थान की 13, उत्तर प्रदेश की 8, महाराष्ट्र की आठ, मध्य प्रदेश की छह, असम की पांच, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की तीन, पश्चिम बंगाल की तीन और त्रिपुरा, मणिपुर एवं जम्मू कश्मीर की एक-एक सीट सहित 88 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ. 

राहुल गांधी, ओम बिरला, हेमा मालिनी कि किस्मत  EVM में कैद 

दूसरे चरण में चुनाव लड़ने वालों में केरल के वायनाड से राहुल गांधी, तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के शशि थरूर मैदान में हैं. शशि थरूर का मुकाबला केंद्रीय मंत्री और भाजपा के उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर से हैं. इसके अलावा मथुरा से हेमा मालिनी, राजनांदगांव से भूपेश बघेल, बेंगलुरु ग्रामीण से डी.के. सुरेश और बेंगलुरु दक्षिण से तेजस्वी सूर्या चुनाव लड़ रहे हैं. राजस्थान के कोटा सीट से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. बिहार के पूर्णिया से पप्पू यादव बतौर निर्दलीय मैदान में हैं. मेरठ से भाजपा के उम्मीदवार अरुण गोविल चुनाव लड़ रहे हैं.

दूसरे चरण में 63% मतदान 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 63% मतदान हुआ. सबसे अधिक त्रिपुरा में 78.6% और सबसे कम महाराष्ट्र में 54.3% मतदान हुआ. असम में 70.8%, बिहार में 54.9%, छत्तीसगढ़ में 73.1%, जम्मू-कश्मीर में 71.6%, कर्नाटक में 67.4%, मध्य प्रदेश में 56.8%, केरला में 65.3%, मणिपुर में 77.2%, राजस्थान में 63.9%, उत्तर प्रदेश में 54.8% और पश्चिम बंगाल में 71.8% मतदान हुआ.    
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close