विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

Women Reservation Bill के बाद घर की तुलसी, पूरे जग में अपनी ख़ुशबू फैलाने को है तैयारः वसुंधरा राजे 

वसुन्धरा राजे रामलीला मैदान में धर्म रक्षा समिति द्वारा आयोजित मातृशक्ति समागम कार्यक्रम में महिला आरक्षण बिल पर अपनी बात रखी. उन्होंने महिलाओं को अपनी रक्षा स्वयं करने के लिए भी प्रेरित किया.

Read Time: 3 min
Women Reservation Bill के बाद घर की तुलसी, पूरे जग में अपनी ख़ुशबू फैलाने को है तैयारः वसुंधरा राजे 
वसुंधऱा राजे (फाइल फोटो)

पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे रामलीला मैदान में सोमवार को धर्म रक्षा समिति द्वारा आयोजित मातृशक्ति समागम कार्यक्रम में संसद के दोनों सदनों में पास हुए महिला आरक्षण विधेयक पर चर्चा करते हुए महिला शक्ति से आगे आकर खुद के लिए खड़े होने का आह्वान किया. उन्होंने कहा जब-जब अत्याचार और अन्याय की पराकाष्ठा हुई मातृशक्ति को स्वयं आगे आना पड़ा.

हमारी भाजपा सरकार ने महिला को आरक्षण दिया तो आज प्रदेश में ज़िला प्रमुख, प्रधान और सरपंच 50 फ़ीसदी महिलायें है. प्रदेश की पहली विधानसभा में सिर्फ 2 महिला विधायक थी. आज यह संख्या 24 है, लेकिन.महिला आरक्षण के बाद यह संख्या 66 हो जाएगी. पहली लोकसभा में 22 महिला सांसद थीं. और आज 66 हैं. जो कि महिला आरक्षण बिल के बाद 181 हो जाएंगी.                                                    -वसुंधरा राजे

 पूर्व सीएम ने कहा कि एक समय में महिलाएं घर के आंगन की तुलसी थी. उनका बाहर की दुनियाँ के बारे में सोचना आसान नहीं था, पर घर की यह तुलसी "नारी शक्ति वंदन अधिनियम" (women reservation bill) के बाद पूरे जग में ख़ुशबू फैलाने को तैयार है. यह संभव पीएम नरेंद्र मोदी की वजह से हुआ. इसके लिए उनका ह्रदय से आभार है.

Latest and Breaking News on NDTV

पूर्व सीएम और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने आगे कहा कि आज हर तरफ़ महिलाओं के अपमान की खबरें सुनाई दे रही है. एक दिन में लगभग 87 बलात्कार के मामले (राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो-एनसीआरबी) हो रहे है. महिलाओं से दुष्कर्म के क़रीब 1400 प्रकरण अभी भी न्यायलय में लम्बित है.

घर की यह तुलसी "नारी शक्ति वंदन अधिनियम" (women reservation bill) के बाद पूरे जग में ख़ुशबू फैलाने को तैयार है.

उन्होंने आगे कहा कि जब देवता असहाय हुए तो माँ देवी ने ही महिषासुरमर्दनी के रूप में महिषासुर का अंत किया. महिलाएं अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए चंडी का रूप धारण कर लेती हैं. क्योंकि संघर्ष के बिना महिलाएं समाज में परिवर्तन नहीं ला सकती. 

Latest and Breaking News on NDTV

आज हालात इतने ख़राब हैं कि इनसे निपटने के लिए अब मातृ शक्ति को खुद आगे आना पड़ेगा. अनादिकाल से ही महिलाओं को शारीरिक, मानसिक प्रताड़ना सहन करनी पड़ रही है. लेकिन सहन करने की भी एक सीमा होती है. तो अब बस बहुत हुआ.

ये भी पढ़ें-वसुंधरा राजे को 'साइडलाइन' कर कौन से 'फॉर्मूले' पर राजस्थान चुनाव लड़ना चाहती है BJP?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close