रक्षाबंधन पर मातम में बदली परिवार की खुशियां, डीडवाना में डूबने से दो चचेरे भाइयों की मौत

राजस्थान में डीडवाना जिले के कुचामन उपखंड के दौलतपुरा गांव में दो परिवारों के चचेरे भाइयों की खेत में बने फार्म पौंड में डूबने से मौत हो गई.  

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: देशभर में भाई और बहन के अटूट रिश्ते का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार खुशियों के साथ मनाया गया. वहीं राजस्थान में डीडवाना जिले के कुचामन उपखंड के दौलतपुरा गांव के दो परिवारों की रक्षाबंधन की खुशियां आज मातम में बदल गईं. खेत में बने तालाब में डूबने से दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई.  

एक को बचने के चक्कर में दोनों मरे 

चितावा थानाधिकारी महावीर मीणा ने बताया कि नई दिल्ली में एयरफोर्स में कार्यरत सार्जेंट नरेंद्र सिंह, रक्षाबंधन के मौके पर छुट्टी लेकर गांव दौलतपुरा आया हुआ था. वहीं नरेंद्र सिंह का चचेरा भाई मानसिंह भी त्यौहार में शामिल होने जयपुर से गांव आया हुआ था. दोनों भाई घूमने के लिए खेतों की तरफ गए थे. खेतों पर  कुछ काम करते हुए मानसिंह का पैर अचानक फार्म के तालाब में फिसल गया. मानसिंह को बचाने के लिए नरेंद्र सिंह भी तालाब के पास गया और उसे बचाने की कोशिश करने लगा, लेकिन मानसिंह को बचाने की कोशिश में नरेंद्र सिंह भी तालाब में गिर गया. जिससे दोनों डूब गए. 

Advertisement

राजस्व राज्य मंत्री ने दी परिवारों को सांत्वना

दोनों भाइयों के डूबने की सूचना मिलने पर परिजन दोनों को कुचामन के राजकीय जिला अस्पताल लेकर आए. अस्पताल में डॉक्टरों ने दोनों भाइयों को मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलने पर स्थानीय विधायक और राजस्व राज्य मंत्री विजय सिंह चौधरी कुचामन अस्पताल पहुंचे और इस दुख की घड़ी में परिवारों को सांत्वना दी. कुचामन के राजकीय जिला अस्पताल के पीएमओ डॉक्टर वीके गुप्ता ने बताया कि दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें -   

Vande Bharat Train: राजस्थान में चौथी वन्दे भारत एक्सप्रेस शुरू, जानें ट्रेन का रूट और टाइमिंग

उदयपुर में चाकूबाजी में घायल देवराज की हुई मौत, पुलिस बल हुई अलर्ट, इंटरनेट सेवा बंद