विज्ञापन

Vande Bharat Train: राजस्थान में चौथी वन्दे भारत एक्सप्रेस शुरू, जानें ट्रेन का रूट और टाइमिंग

राजस्थान में प्रदेश की चौथी वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 02 सितम्बर से शुरू हो रही है. भारत सरकार यात्रियों की सुविधा और पर्यटक स्थलों को जोड़ने के लिए वन्दे भारत ट्रेन उदयपुर सिटी से आगरा कैंट के बीच चला रही है.

Vande Bharat Train: राजस्थान में चौथी वन्दे भारत एक्सप्रेस शुरू, जानें ट्रेन का रूट और टाइमिंग
वंदे भारत ट्रेन

Rajasthan News: राजस्थान में प्रदेश की चौथी वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 02 सितम्बर से शुरू हो रही है. यह पहली वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है जो कोटा से होकर गुजरेगी. भारत सरकार यात्रियों की सुविधा और पर्यटक स्थलों को जोड़ने के लिए वन्दे भारत ट्रेन उदयपुर सिटी से आगरा कैंट के बीच चला रही है. कोटा शिक्षा की दृष्टि से राजस्थान का बहुत महवपूर्ण शहर है. इस ट्रेन के चलने से कोटा में बाहर से पढ़ने के लिए आए स्टूडेंट्स को अपने घर आने-जाने में सुविधा मिलेगी.

ट्रेन की रिजर्व बुकिंग हुई शुरू 

मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि यह गाड़ी मंडल में कोटा, सवाई माधोपुर और गंगापुर सिटी स्टेशनों पर रूकेगी. यह वन्दे भारत ट्रेन 02 सितम्बर से दोनों तरफ से शुरू हो जाएगी. ट्रेन सोमवार, गुरूवार और शनिवार को चला करेगी. ट्रेन में पहले ही रिजर्व बुकिंग शुरू हो गयी है. यह ट्रेन 02 सितम्बर को कोटा से आगरा कैंट के लिए रवाना होगी. ट्रेन में सीसी कोच में 389 बर्थ और ईसी कोच में 31 बर्थ होंगे. जबकि कोटा से उदयपुर की तरफ जाने पर ट्रेन में सीसी कोच में 388 बर्थ और ईसी कोच में 33 बर्थ होंगे. ट्रेन में ये परिवर्तन रिजर्व बुकिंग को देखते हुए की है.  

कौन- कौनसे स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन  

कोटा मंडल के जन सम्पर्क अधिकारी ने बताया कि गाड़ी संख्या 20981 उदयपुर से आगरा कैंट के लिए सुबह 05:45 बजे निकलेगी. ट्रेन कोटा 09:50, सवाई माधोपुर 11:00 बजे, गंगापुर सिटी 11:43 बजे और दोपहर 14:30 बजे आगरा कैंट पंहुच जाएगी. वापसी के समय गाड़ी संख्या 20982 आगरा कैंट से उदयपुर के लिए 15:00 पर निकलेगी. ट्रेन गंगापुर सिटी 16:53 बजे , सवाई माधोपुर 17:38 बजे , कोटा शाम 19:00 बजे और उदयपुर सिटी रात 23:45 बजे पहुंच जाएगी. सभी यात्री वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में सीट उपलब्धता, स्टेशन और ट्रेन की जानकारी के लिए रेल मदद 139 पर संपर्क करे.

यह भी पढ़ें-   रक्षाबंधन पर कोलकाता रेप केस का विरोध, रेजिडेंट डॉक्टर्स ने अस्पताल में सभी को बांधी न्याय की राखी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
Vande Bharat Train: राजस्थान में चौथी वन्दे भारत एक्सप्रेस शुरू, जानें ट्रेन का रूट और टाइमिंग
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close