विज्ञापन
Story ProgressBack

Ajmer Bride Death Case: शादी के चंद घंटों बाद बिल्डिंग की 7वीं मंजिल से क्यों और कैसे गिरी दुल्हन, दोनों परिवार का दावा अलग-अलग, पढ़ें पूरी कहानी

Ajmer Bride Death Case: अजमेर में नवविवाहिता कोमल शर्मा के छत से गिरकर मरने की घटना में अब दूल्हे के परिवार का पक्ष भी सामने आया है. अब इस दर्दनाक घटना में दोनों परिवार की कहानी सामने आ गई है. पढ़ें क्या है पूरा मामला.

Ajmer Bride Death Case: शादी के चंद घंटों बाद बिल्डिंग की 7वीं मंजिल से क्यों और कैसे गिरी दुल्हन, दोनों परिवार का दावा अलग-अलग, पढ़ें पूरी कहानी
Ajmer Bride Komal Sharma Death Case: दुल्हन कोमल शर्मा की फाइल फोटो.

Ajmer Bride Komal Sharma Death Case: शादी के कुछ ही घंटों बाद बिल्डिंग की सातवीं मंजिल से गिरकर एक दुल्हन (Bride Death) की मौत हो गई. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय दूल्हे के घर में बहू के स्वागत की रस्में पूरी करने की तैयारी चल रही थी. दूसरी ओर मायके में बेटी की शादी निपटाने के बाद माता-पिता, बहनें आराम कर रही थी. लेकिन आज दोनों परिवार में मातम पसरा है. लड़की के परिजन दूल्हा और उसके परिवार वालों पर दहेज के लिए बेटी को प्रताड़ित करने, शादी के समय ही दूल्हे के शराब के नशे में होने सहित कई आरोप लगा रहे हैं. दूसरी ओर दूल्हे के पिता का कहना है कि ऐसी कोई बात नहीं थी. दुल्हन ने मेरे बेटे के सामने छत से छलांग लगाई. फिलहाल मामले में दहेज हत्या (Dowry Case) का मामला दर्ज हो चुका है. पुलिस दूल्हे को हिरासत में ले चुकी है. 

दिल दहलाने वाला यह मामला राजस्थान के अजमेर (Ajmer) जिले का है. जहां 8 जुलाई को शादी के मात्र एक दिन बाद कोमल शर्मा नामक 32 वर्षीय युवती की एक बिल्डिंग के 7वीं मंजिल से गिरने के कारण मौत हो गई. दुल्हन जयपुर (Jaipur) की रहने वाली पढ़ी-लिखी लड़की थी, जो एक प्राइवेट स्कूल में टीचर का जॉब करती थी.
 

दूसरी ओर दूल्हा अजमेर (Ajmer) का बिजनेसमैन हैं. जिसका अजमेर में कपड़े की पुस्तैनी दुकान है. इस घटना में दोनों परिवार की ओर से अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. आइए जानते है दुल्हन कोमल शर्मा के मौत (Komal Sharma Death Case) की पूरी कहानी. 

अजमेर के बीके कौल नगर स्थित गोकुलधाम अपार्टमेंट की घटना

शादी के चंद घंटों बाद दुल्हन की बिल्डिंग से गिरकर मौत की यह घटना 8 जुलाई सोमवार दोपहर 3.30 बजे की है. अजमेर के क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में बीके कौल नगर नामक एक मोहल्ला है. यह मोहल्ला पॉर्श है. यहां शहर के कई बड़े कारोबारी रहते हैं. इस बीके कौल नगर नामक मोहल्ले में गोकुलधाम अपार्टमेंट है. जिसकी 6ठी मंजिल पर फ्लैट नंबर-602 में नंदकिशोर बंसल का परिवार रहता है. नंदकिशोर बंसल का साड़ियों का कारोबार है. उन्हीं के बेटे रोनक बंसल की रविवार 7 जुलाई को जयपुर की कोमल शर्मा से शादी हुई थी. 

घटना की जांच में जुटी स्थानीय थाने की पुलिस टीम.

घटना की जांच में जुटी स्थानीय थाने की पुलिस टीम.

स्थानीय थाना प्रभारी ने घटना पर दी यह जानकारी

घटना के बारे में क्रिश्चियन गंज थाना प्रभारी अरविंद चारण ने बताया- शुरुआती जांच में यह बात सामने आई कि कोमल शर्मा पत्नी रोनक बंसल ने सुसाइड किया है. युवती जयपुर की रहने वाली थी. कोमल और रोनक की इंटर कास्ट अरेंज मैरिज थी. मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 4 बजे कोमल और रोनक के शादी के फेरे हुए थे. सुबह 7 बजे दूल्हा-दुल्हन घर पहुंचे. दूल्हे के परिजनों ने बताया कि दोपहर बाद दुल्हन को घबराहट हुई. वह रोनक के साथ छत पर चली गई. पति को बोली कि बैठने के लिए एक कुर्सी ले आओ. पति छत पर दूसरी तरफ रखी कुर्सी को लेने के लिए गया. इसी दौरान उसने छलांग दी.

यह वही जगह है जहां दुल्हन छत से गिरी थी. यहां उसकी कुछ चूड़ियां अब भी टूटकर बिखड़ी है.

यह वही जगह है जहां दुल्हन छत से गिरी थी. यहां उसकी कुछ चूड़ियां अब भी टूटकर बिखड़ी है.

अब इस घटना के एक दिन कोमल की मौत की पहेली सुलझने के बजाय उलझती ही जा रही है. आज रोनक के पिता नंदकिशोर मीडिया के सामने आए और उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए सभी आरोपी को बेबुनियाद बताया. उन्होंने पुलिस कार्रवाई पर संतोष जताते हुए कहा कि पुलिस की जांच में सच साबित हो जाएगा. वहीं मृतका कोमल शर्मा के शव का जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के अधीक्षक द्वारा मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया. टीम ने पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया. क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है. 

लग रहे आरोपों पर दूल्हे के पिता का बयान आया सामने

रोनक के पिता नंदकिशोर बंसल ने बताया कि पूरे शादी समारोह में किसी प्रकार का कोई  विवाद नहीं हुआ. शादी के पहले से और शादी के बाद तक उनके द्वारा कोई रुपए की डिमांड नहीं की गई. शादी का पूरा खर्चा हमने ही किया. लड़की के पिता द्वारा रोनक के अकाउंट में 2 लाख रुपए  मना करने के बाद भी डाले गए थे. 

Latest and Breaking News on NDTV

पूरी शादी में चल रही थी हंसी मजाक रोनक ने नहीं की कोई डिमांड 

दूल्हे के पिता नंद किशोर की माने तो पूरी शादी में किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं हुआ पूरी शादी के दौरान दोनों ही परिवारों के बीच हंसी-मजाक चल रही थी. रोनक द्वारा किसी भी तरह के कोई लिफाफे या मनुहार करने की बात नहीं कही गई थी. कोमल के परिवार वालों के सभी आरोप निराधार हैं . उनके द्वारा रौनक को फसाने की साजिश की जा रही है. 

पुलिस से बात करते दूल्हे रोनक के पिता नंदकिशोर बंसल.

पुलिस से बात करते दूल्हे रोनक के पिता नंदकिशोर बंसल.

घटनास्थल से एफएसएल टीम ने जमा किए सबूत

अजमेर पुलिस ने वारदात को गंभीर प्रवृत्ति का मानते हुए घटनास्थल पर एफएसएल टीम को भेजा. जहां टीम ने घटनास्थल गोकुलधाम सोसायटी के आठवीं  माले से फिंगरप्रिंट्स और  गोकुलधाम सोसायटी के अलग-अलग सीसीटीवी फुटेज भी उठाए हैं . वही क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने रौनक बंसल को हिरासत में लेकर उससे लगातार हादसे की जानकारी ली जा रही है. 

दुल्हन कोमल शर्मा की बहन सोनाली और उसके परिवार की अन्य शोकाकुल महिलाएं.

दुल्हन कोमल शर्मा की बहन सोनाली और उसके परिवार की अन्य शोकाकुल महिलाएं.

दूल्हन की बहन ने लगाए थे आरोप

दूसरी ओर इस मामले में दुल्हन कोमल की बहन सोनाली ने कहा कि रोनक झूठा है. शराब पीता है, गुटखा भी खाता है. शादी से पहले लड़के से पूछा तो कहा था- केवल पार्टी में ही पीता हूं. गुटखा तो कब का छोड़ दिया. नशे में फेरों में लड़ लिया. मेरी बहन बहुत स्ट्रांग थी. हमारी शादी उसने की है. हम तीनों भाई-बहनों को उसने पाला था. वह सुसाइड नहीं कर सकती. सोनाली ने बताया दीदी ने एमकॉम तक की पढ़ाई की थी, वो टीचर थी, 50 हजार रुपए महीना कमाती थी. मम्मी-पापा को भी सपोर्ट किया है. वो कभी सुसाइड नहीं कर सकती.

यह भी पढ़ें - शादी के 1 दिन बाद ही दुल्हन की ससुराल में हुई मौत, दुल्हे पर 7वीं मंजिल से धक्का देने का आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिक्षक ने छात्रा को भेजा अश्लील मेसेज, कार्रवाई न होने पर परिजनों ने स्कूल में बंद किया ताला
Ajmer Bride Death Case: शादी के चंद घंटों बाद बिल्डिंग की 7वीं मंजिल से क्यों और कैसे गिरी दुल्हन, दोनों परिवार का दावा अलग-अलग, पढ़ें पूरी कहानी
Rajasthan by-Election BJP's path is not easy in Pilot's stronghold Deoli-Uniara seat, this is the challenge
Next Article
Rajasthan by-Election: पायलट के गढ़ देवली-उनियारा सीट पर आसान नहीं बीजेपी की राह, ये है चुनौती
Close
;