विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: पत्नी-बच्चों को घर में बंधक बनाया, 3 दिनों तक रस्सी से बांधकर लटकाया, लोहे की गर्म रोड से किया टॉचर्र

पड़ोसियों ने जब महिला और बच्चों की चीख पुकार सुनी तो उन्होंने महिला पार्षद को फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी. इसके बाद दोनों पार्षदों ने मौके पर पहुंचकर महिला और दो मासूमों की जान बचाई.

Read Time: 4 min
Rajasthan: पत्नी-बच्चों को घर में बंधक बनाया, 3 दिनों तक रस्सी से बांधकर लटकाया, लोहे की गर्म रोड से किया टॉचर्र
दो महिला पार्षदों ने मौके पर पहुंचकर की मदद.

Rajasthan News: अजमेर में एक पिता ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दीं. उसने अपने दो कलेजे के टुकड़ों को पिछले तीन दिनों से रस्सी से बांधकर लटकाए रखा. इस दौरान उसे खाना भी नहीं दिया. बताया जाता है कि दोनों मासूमों को गर्म पानी, गर्म सब्जी और गर्म लोहे की छड़े से झुलसाया भी गया. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब कांग्रेस की दो महिला पार्षद बीना टांक और हितेश्वरी को इस मामले की सूचना पड़ोसियों द्वारा दी गई, और वो तुरंत मौके पर पहुंच गईं. 

कांग्रेसी पार्षद हितेश्वरी और बीना टांक ने बताया कि, 'हमें पीड़ित महिला के पड़ोसियों ने फोन पर सूचना दी थी कि दाता नगर में एक शख्स ने अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों को पिछले कई दिनों से घर में बंधक बनाकर रखा हुआ है, और घर से चीख पुकार की आवाजें भी आ रही हैं. इस सूचना पर हम मौके पर पहुंचे. वहां हमने दोनों मासूम बच्चों को रस्सी से बंधे देखा तो हमारे होश उड़ गए. हमने तुरंत दोनों बच्चों को रस्सी खोली और उनकी मां को साथ लेकर सीधे जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंच गए. वहां चिकित्सकों ने तीनों का प्राथमिक उपचार करने के बाद छुट्टी दे दी. इसके बाद हमनें पीड़ित मां और उसके बेटे और एक छोटी बच्ची को अजमेर के आश्रय स्थल में भर्ती करा दिया.'

क्रिश्चनगंज थाना पुलिस को दी सूचना

महिला पार्षदों ने इस मामले की सूचना क्रिश्चियन गंज थाना प्रभारी रविंद्र खींची को भी दी. इस दौरान पुलिस की एक टीम भी मौके पर पहुंची. थाना प्रभारी रविंद्र खींची ने महिला और उसके दो मासूम बच्चों के साथ हुई बर्बरता की जानकारी लेकर पीड़िता द्वारा लिखित शिकायत देने के बाद नियम अनुसार कार्रवाई करने की बात कही है. हालांकि अभी तक इस मामले में कोई FIR दर्ज नहीं की गई है. उम्मीद की जा रही है कि पीड़ित पक्ष शनिवार को दोनों महिला पार्षद के साथ थाने में जाकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगा.

महिला और बच्चों के शरीर पर झुलसने के निशान

महिला पार्षदों ने यह भी बताया कि होकरा निवासी सेवा सिंह रावत द्वारा महिला और बच्चों पर आए दिन अत्याचार किया करता. यहां तक की 3 महीने की बच्ची को रस्सी से बांधकर लटकाया गया था और दोनों बच्चों को गर्म पानी, गरम सब्जी और गर्म लोहे की रोड से झुलसाया भी गया था, जिनके बच्चों के शरीर पर निशान भी हैं. हालांकि जब दोनों पार्षद पुलिस को लेकर मौके पर पहुंची थीं तो आरोपी घर से भाग गया था.

पड़ोसी रोज सुनते थे बच्चे और मां की चींख पुकार

महिला पार्षदों ने बताया कि पिछले तीन दिन से इस मकान से महिला और बच्चे के रोने की आवाज आती थी. कई बार स्थानीय लोगों ने सेवा सिंह द्वारा बच्चों को मारपीट करने से रोका भी गया था. मगर कुछ समय बाद सेवा सिंह फिर से बच्चों के साथ अत्याचार और मारपीट लगातार करता रहता है.

ये भी पढ़ें:- 'अनाथ' हो चुके बाड़मेर कांग्रेस संगठन के लिए अहम हो सकता है पीसीसी चीफ, प्रभारी और नेता प्रतिपक्ष का दौरा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close