कौन है वाजिद खान? जिसकी गिरफ्तारी के बाद ट्रेंड करने लगी अजमेर पुलिस, जानिए पूरा मामला

Wajid Khan Arrested: अजमेर पुलिस ने गुरुवार को गेनल थाना क्षेत्र से वाजिद खान नामक एक युवक को गिरफ्तार किया है. वाजिद खान पर सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का आरोप है. इस कार्रवाई की बाद अजमेर पुलिस सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Wajid Khan Arrested: अजमेर पुलिस एक युवक को गिरफ्तार किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है. गिरफ्तार युवक का नाम वाजिद खान है. सोशल मीडिया पर कई लोग पुलिस की कार्रवाई की तारीफ कर रहे हैं तो कई लोग वाजिद खान के पक्ष में आवाज बुलंद कर रहे हैं. आइए जानते हैं कौन है वाजिद खान, जिसकी गिरफ्तारी के बाद अजमेर पुलिस अचानक चर्चा में आई. दरअसल वाजिद खान अजमेर के गनेल थाना क्षेत्र का रहने वाला है. उसने सोशल मीडिया पर कुछ भड़काऊ पोस्ट डाले थे. जिसे लेकर उसपर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का लगा था. 

इस आरोप में अजमेर पुलिस ने वाजिद खान को गिरफ्तार किया. मामले में पुलिस की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और द्वेषता फैलाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करने वाले युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले में आगे की छानबीन में जुटी है. दूसरी ओर इस कार्रवाई के बाद अजमेर पुलिस सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है. 

सोशल मीडिया पर पुलिस को मिली थी शिकायत

अजमेर जिले की गेगल थाना पुलिस ने आरोपी वाजिद खान के मोबाइल को जब्त कर लिया है. उसकी जांच की जा रही है. ग्रामीण सीओ रामचंद्र चौधरी ने बताया कि अजमेर पुलिस को सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना मिली कि गेगल थाना अंतर्गत गगवाना निवासी वाजिद खान द्वारा सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और आपसी  द्वेषता फैलाने के लिए लगातार टिप्पणी की जा रही है. 

Advertisement

जांच में आरोपों की पुष्टि के बाद किया गिरफ्तार

शिकायत का सत्यापन करने के बाद पुलिस द्वारा आरोप प्रमाणित पाए जाने पर गेगल निवासी वाजिद खान को भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 170 के तहत गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारी रामचंद्र चौधरी ने यह भी बताया कि अजमेर जिले में सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और माहौल खराब करने वाले व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा रही है.

Advertisement

वाजिद की पोस्ट को लाइक करने वालों की हो रही पहचान

पुलिस ने बताया कि ऐसे आपराधिक तत्वों को सोशल मीडिया पर लाइक और फॉलो करने वाले लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने वाजिद खान के मोबाइल को जब्त कर लिया है और उसके मोबाइल फोन में किस तरह की सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल की गई है, उसकी जांच की जा रही है. 

Advertisement

सोशल मीडिया बायो में लिखा अलजजीरा का पत्रकार

साथ ही मोबाइल फोन के जरिए किन-किन और  असामाजिक तत्व और इस तरह के ग्रुप  चलाने वाले लोगों के विषय में भी जानकारी जुटाई जा रही है. इधर वाजिद खान के सोशल मीडिया बायो से यह पता चला कि वह अलजजीरा का पत्रकार है. वाजिद खान ने सोशल मीडिया पर इजरायल, फिलिस्तीन, हमास को लेकर कई पोस्ट किए है. 

यह भी पढ़ें - किशनगढ़, पाली और फिर जोधपुर, 3 दिन में राजस्थान के 3 शहरों में क्यों भड़का सांप्रदायिक तनाव? किसके हैं ये खतरनाक मंसूबे?

Topics mentioned in this article