विज्ञापन

कौन है वाजिद खान? जिसकी गिरफ्तारी के बाद ट्रेंड करने लगी अजमेर पुलिस, जानिए पूरा मामला

Wajid Khan Arrested: अजमेर पुलिस ने गुरुवार को गेनल थाना क्षेत्र से वाजिद खान नामक एक युवक को गिरफ्तार किया है. वाजिद खान पर सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का आरोप है. इस कार्रवाई की बाद अजमेर पुलिस सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है.

कौन है वाजिद खान? जिसकी गिरफ्तारी के बाद ट्रेंड करने लगी अजमेर पुलिस, जानिए पूरा मामला
पुलिस गिरफ्त में वाजिद खान.

Wajid Khan Arrested: अजमेर पुलिस एक युवक को गिरफ्तार किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है. गिरफ्तार युवक का नाम वाजिद खान है. सोशल मीडिया पर कई लोग पुलिस की कार्रवाई की तारीफ कर रहे हैं तो कई लोग वाजिद खान के पक्ष में आवाज बुलंद कर रहे हैं. आइए जानते हैं कौन है वाजिद खान, जिसकी गिरफ्तारी के बाद अजमेर पुलिस अचानक चर्चा में आई. दरअसल वाजिद खान अजमेर के गनेल थाना क्षेत्र का रहने वाला है. उसने सोशल मीडिया पर कुछ भड़काऊ पोस्ट डाले थे. जिसे लेकर उसपर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का लगा था. 

इस आरोप में अजमेर पुलिस ने वाजिद खान को गिरफ्तार किया. मामले में पुलिस की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और द्वेषता फैलाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करने वाले युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले में आगे की छानबीन में जुटी है. दूसरी ओर इस कार्रवाई के बाद अजमेर पुलिस सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है. 

सोशल मीडिया पर पुलिस को मिली थी शिकायत

अजमेर जिले की गेगल थाना पुलिस ने आरोपी वाजिद खान के मोबाइल को जब्त कर लिया है. उसकी जांच की जा रही है. ग्रामीण सीओ रामचंद्र चौधरी ने बताया कि अजमेर पुलिस को सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना मिली कि गेगल थाना अंतर्गत गगवाना निवासी वाजिद खान द्वारा सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और आपसी  द्वेषता फैलाने के लिए लगातार टिप्पणी की जा रही है. 

जांच में आरोपों की पुष्टि के बाद किया गिरफ्तार

शिकायत का सत्यापन करने के बाद पुलिस द्वारा आरोप प्रमाणित पाए जाने पर गेगल निवासी वाजिद खान को भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 170 के तहत गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारी रामचंद्र चौधरी ने यह भी बताया कि अजमेर जिले में सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और माहौल खराब करने वाले व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा रही है.

वाजिद की पोस्ट को लाइक करने वालों की हो रही पहचान

पुलिस ने बताया कि ऐसे आपराधिक तत्वों को सोशल मीडिया पर लाइक और फॉलो करने वाले लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने वाजिद खान के मोबाइल को जब्त कर लिया है और उसके मोबाइल फोन में किस तरह की सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल की गई है, उसकी जांच की जा रही है. 

सोशल मीडिया बायो में लिखा अलजजीरा का पत्रकार

साथ ही मोबाइल फोन के जरिए किन-किन और  असामाजिक तत्व और इस तरह के ग्रुप  चलाने वाले लोगों के विषय में भी जानकारी जुटाई जा रही है. इधर वाजिद खान के सोशल मीडिया बायो से यह पता चला कि वह अलजजीरा का पत्रकार है. वाजिद खान ने सोशल मीडिया पर इजरायल, फिलिस्तीन, हमास को लेकर कई पोस्ट किए है. 

यह भी पढ़ें - किशनगढ़, पाली और फिर जोधपुर, 3 दिन में राजस्थान के 3 शहरों में क्यों भड़का सांप्रदायिक तनाव? किसके हैं ये खतरनाक मंसूबे?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
भरतपुर में चला नगर निगम का बुल्डोजर, रोजी रोटी को टूटता देख भिड़ गए व्यापारी
कौन है वाजिद खान? जिसकी गिरफ्तारी के बाद ट्रेंड करने लगी अजमेर पुलिस, जानिए पूरा मामला
Bhajan Lal Sharma shaid meeting recruitment in various departments 1 lakh government jobs fulfilln youth dream
Next Article
राजस्थान में कम पदों वाली कई भर्तियां एक साथ आने के संकेत, CM भजनलाल बोले- श्रम, संसाधन, समय बचेगा
Close