विज्ञापन

आवारा जानवरों को चारा खिलाना एक परिवार को पड़ा महंगा, समाज ने किया हुक्का पानी बंद

अजमेर में एक परिवार का हुक्का पानी बंद कर दिया गया. गांव के कुछ प्रभावशाली लोगों ने तारा जोगी के दानदाताओं से प्राप्त हरे चारे को आवारा जानवरों को खिलाने पर आपत्ति जताई, जिसके बाद उनका सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया.

आवारा जानवरों को चारा खिलाना एक परिवार को पड़ा महंगा, समाज ने किया हुक्का पानी बंद
शिकायत करने पहुंचा पीड़ित परिवार

Rajasthan News: आधुनिक जमाने में कुछ प्रभावशाली लोग कानून व्यवस्था पर विश्वास नहीं रखते हैं. यह मामला अजमेर जिले से सामने आया है. जहां प्रभावशाली लोग अपने धन-बल और प्रभाव का उपयोग करते हुए कमजोर लोगों का शोषण करते हैं. साथ ही उनका हुक्का पानी बंद कर देते हैं और गांव में किसी से भी कोई रिश्ता नहीं रखने देते. अगर गांव का कोई व्यक्ति हुक्का पानी बंद परिवार से बातचीत करता है या कोई व्यापार करता है, तब उसपर 50 हजार रुपये का आर्थिक दंड लगाया जाता है. 

एक ऐसा ही मामला अजमेर के किशनगढ़ जोगियों का नाडा अराई गांव से सामने आया. जहां पीड़ित तारा जोगी का गांव के ही कुछ प्रभावशाली लोगों ने हुक्का पानी बंद कर दिया. इस मामले में आज पीड़ित परिवार ने जिला पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा के समक्ष पेश होकर न्याय की गुहार लगाई है.

आवारा जानवरों को खिलाना जारी रखा

दरअसल पीड़ित तारा जोगी गांव में पिछले 10 सालों से आवारा जानवरों के खाने के लिए हरा चारा बेचकर अपना जीवन यापन करती हैं. चारा बेचने के दौरान गांव के ही कुछ प्रभावशाली लोग मंगलनाथ, शिवराज, परमेश्वर, किशोर नाथ, प्रताप नाथ ने तारा जोगी को दानदाताओं द्वारा दिए गए हरे चारे को उनके पालतू जानवरों को खिलाने की बात कही. पीड़ित तारा जोगी ने प्रभावशाली लोगों की बात नहीं मानी और दानदाताओं द्वारा दिए गए चारे को आवारा जानवरों को खिलाना जारी रखा.

सामाजिक बहिष्कार के बाद पीड़ित परेशान 

इस बात से नाराज सभी प्रभावशाली लोगों ने एक राय होकर पीड़ित तारा जोगी के साथ मारपीट की और गाली गलौज भी की और पीड़ित परिवार का हुक्का पानी बंद कर दिया. वहीँ गांव में ऐलान कर दिया कि अगर कोई व्यक्ति तारा के परिवार से किसी प्रकार का व्यवहार रखेगा तो उस पर 50 हजार रुपए आर्थिक दंड लगाया जाएगा. इस बात से परेशान होकर आज पीड़ित परिवार ने जिला पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा के समक्ष पेश होकर न्याय की गुहार लगाई है.

एसपी बंदिता राणा ने निष्पक्ष जांच का दिया आश्वासन 

इस मामले में पीड़ित परिवार जिला पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा  से मिलकर न्याय की गुहार लगाई. जहां पीड़ित परिवार ने बताया कि एसपी वंदिता राणा ने उनकी परेशानी सुनी. संबंधित थाना पुलिस को निर्देश देकर जिन लोगों ने पीड़ित परिवार का हुक्का पानी बंद किया है. उन्हें पाबंद करने की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़े- राइजिंग राजस्थान समिट के प्री-इवेंट में 76 हजार करोड़ का निवेश, CM ने दिया निवेशकों को भरोसा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी-कांग्रेस के लिए चुनौती बनेंगे भूतपूर्व सैनिक, कर दिया यह बड़ा ऐलान
आवारा जानवरों को चारा खिलाना एक परिवार को पड़ा महंगा, समाज ने किया हुक्का पानी बंद
Rising Rajasthan Summit, CM Bhajanlal reached Germany Emphasis on attracting investors in Rajasthan
Next Article
Rising Rajasthan Summit: बदलेगी द्रव्यवती की सूरत! सुधांश पंत ने कहा- अर्बन प्लानिंग पर जोर देना होगा
Close