विज्ञापन
Story ProgressBack

Ajmer: गाड़ी छोड़ SP ने उठाई साइकिल, बिना सिक्योरिटी गश्त पर निकले, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी रह गए दंग

अजमेर के एसपी चूनाराम जाट शाम के समय साइकिल पर सवार हो कर शहर की सड़कों पर निकल गए. इस दौरान उन्होंने शहर की कानून और यातायात संबधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

Read Time: 2 min
Ajmer: गाड़ी छोड़ SP ने उठाई साइकिल, बिना सिक्योरिटी गश्त पर निकले, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी रह गए दंग
साइकिल पर सवार होकर निकले अजमेर एसपी

Ajmer News: अपनी सरकारी कार छोड़कर अजमेर एसपी सादा कपड़ों में साइकिल पर सवार होकर गश्त पर निकल गए. शुक्रवार शाम को अजमेर एसपी चूनाराम जाट ट्रैकसूट और स्पोर्ट्स शूज पहनकर शहर की सड़कों पर साइकिल लेकर निकले तो हर कोई अचंभे में पड़ गया. एसपी ने अजमेर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत बस स्टैंड और सोफिया कॉलेज के सामने से साइकिल चलाते हुए ड्यूटी पॉइंट पर तैनात पुलिस कर्मियों को चेक किया. साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने करीब 15 किलोमीटर तक साइकिल चला कर शहर की कानून व्यवस्था की जानकारी ली.

शुक्रवार शाम को एसपी अपने सरकारी निवास स्थान से साइकिल पर निकले और सिविल लाइन थाने के सामने से होते हुए बस स्टैंड सहित अलग-अलग बाजार का निरीक्षण किया. एसपी जाट अजमेर में कानून व्यवस्था के साथ बेहतर पुलिसिंग बनाए रखने के लिए लगातार प्रयासरत हैं.

पटाखे जैसी आवाज करने वाले बाइकर्स पर कार्रवाई 

गश्त करते समय एसपी चूनाराम जाट ने कई युवाओं को ऐसी बुलेट चलाते हुए देखा जिसमें पटाखे जैसी आवाज निकाली जा रही थी. जिसके बाद एसपी ने सभी थाना अधिकारियों को इन सभी मोटरसाइकिलों को जब्त करने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि बुलेट मोटरसाइकिल सवार युवक या अन्य वाहन साइलेंसर मॉडिफाई होने के बाद पटाखे जैसी आवाज से दहशत फैलाने का काम करते हैं. अगर किसी बुलेट मोटरसाइकिल के साइलेंसर में छेड़छाड़ मिलती है तो उस वाहन मालिक के खिलाफ सख्त नियम अनुसार कार्रवाई की जाए. एसपी के निर्देश के बाद आज सभी थाना क्षेत्र के मुख्य चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस ने मॉडिफाई साइलेंसर वाले बाइकर्स पर कार्रवाई की है. 

यह भी पढ़ें-राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा को वसुंधरा राजे ने बुलाया, करीब 20 मिनट तक चली मुलाकात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close