विज्ञापन
Story ProgressBack

शिव विधानसभा क्षेत्र से अमीन खान को 10वीं बार मिला टिकट, नाम की घोषणा होते ही शुरू हुआ विरोध, लगे कांग्रेस मुर्दाबाद के नारे

बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा सीट से विधायक अमीन खान को टिकट दिए जाने के बाद शिव सीट से अपनी दावेदारी कर रहे कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेह खान के समर्थकों में गुस्सा फूट गया, बाड़मेर के सिणधरी चौराहे पर टायर जलाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुर्दाबाद कांग्रेस मुर्दाबाद के नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया,

Read Time: 4 min
शिव विधानसभा क्षेत्र से अमीन खान को 10वीं बार मिला टिकट, नाम की घोषणा होते ही शुरू हुआ विरोध, लगे कांग्रेस मुर्दाबाद के नारे
फाइल फोटो

Rajasthan Assembly Election 2023: कांग्रेस की चौथी लिस्ट में विधानसभा शिव से पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक अमीन खान को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है. अमीन खान शिव विधानसभा सीट से लगातार 10वीं बार टिकट हासिल करने में कामयाब रहे हैं. इन 10 चुनावों में अमीन खान 5 बार विधायक बने है तो 4 चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.

गौरतलब है 1980 से लगातार अमीन खान एक बार जीत और एक बार हार कर 5 बार विधायकी अपने नाम कर चुके हैं, लेकिन इस बार अमीन खान के लिए राह आसान नहीं लग रही है,क्योंकि इस सीट से उनके ही समुदाय से कांग्रेस के जिला अध्यक्ष फतेह खान और अब्दुल हादी के परिवार से शमा बानो टिकट की दावेदारी कर रही थी.

अमीन खान को पहली बार मिली चुनौती

अमीन खान साल 1980 से शिव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते आ रहे हैं अमीन खान को पहली बार इस सीट से टिकट के लिए चुनौती मिली थी. बाड़मेर से लगातार 15 सालों से कांग्रेस के जिला अध्यक्ष फतेह खान ने शिव विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी की थी और उनकी पैरवी पूर्व राजस्व मंत्री एवं पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी मजबूती के साथ कर रहे थे.

दावेदारों में फतेह खान और शमा बानो का नाम था शामिल

हालांकि शिव विधानसभा सीट से चौहटन के पूर्व विधायक और दिग्गज नेता रहे अब्दुल हादी की पुत्रवधू पूर्व राज्य मंत्री गफूर अहमद की पत्नी और धनाऊ प्रधान शमा बानो भी टिकट की रेस में थी लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पैरवी के बाद एक बार फिर अमीन खान टिकट की रेस जितने में कामयाब हो गए.

विरोध में अशोक गहलोत मुर्दाबाद कांग्रेस मुर्दाबाद के नारे

बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा सीट से विधायक अमीन खान को टिकट दिए जाने के बाद शिव सीट से अपनी दावेदारी कर रहे कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेह खान के समर्थकों में गुस्सा फूट गया, बाड़मेर के सिणधरी चौराहे पर टायर जलाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुर्दाबाद कांग्रेस मुर्दाबाद के नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया, इसके बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान ने मीडिया के सामने आकर बातचीत करते हुए कहा कि 'टिकट नहीं मिलने से कार्यकर्ताओं में भारी हताशा है.

दबाव में पार्टी ने वर्तमान विधायक को टिकट दिया

सभी कार्यकर्ता और समर्थक टिकट मिलने की उम्मीद लगा कर बैठे थे, लेकिन पार्टी ने उसी पुराने ढर्रे पर चलते हुए फैसला लिया है. शिव विधानसभा सीट से सभी सर्वे और रिपोर्ट उनके पक्ष में थी, लेकिन पता नहीं कौन से दबाव में आकर पार्टी ने वर्तमान विधायक को टिकट दिया है जिसके चलते कार्यकर्ताओं में भारी रोष है और कार्यकर्ता उनसे मिलने आए हैं. बुधवार सुबह कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई गई है जिसमें आपस में मिलकर कोई निर्णय लिया जाएगा'.

फतेह खान के आवास पर जुटे समर्थक

गौरतलब है मंगलवार को जारी की गई चौथी लिस्ट में कांग्रेस ने शिव विधानसभा क्षेत्र से अमीन खान को 10वीं प्रत्याशी घोषित किया.लेकिन चौथी सूची जारी होने के साथ ही कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेह खान के आवास पर भारी संख्या में समर्थक जुटने शुरू हो गई और देर रात तक समर्थकों की भारी भीड़ उनके आवास पर डटी रही.

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 56 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close