विज्ञापन
Story ProgressBack

क्रिप्टो सर्वर मशीन लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार, मशीनों की खरीद करने वाला मिठाई व्यापारी गिरफ्तार

मशीन खरीदने वाले एक मिठाई व्यवसायी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया और मशीनें जब्त किए है. मामले में दो मुख्य आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

क्रिप्टो सर्वर मशीन लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार, मशीनों की खरीद करने वाला मिठाई व्यापारी गिरफ्तार
जोधपुर में चोरी की वारदात पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई

Crypto Server Machine Theft in Jodhpur: राजस्थान में लूट की घटना निकलकर सामने आई है. जोधपुर के निकटवर्ती उचियारड़ा स्थित नांदड़ा बाइपास रोड पर एक मकान में 4 अप्रैल की आधी रात में क्रिप्टो डेटा मशीनों की लूट हो गई. मशीनों के लिए तैनात चौकीदार को गन पाइंट पर लूट की गई. मौके से 12 मशीनों के साथ एक लैपटॉप, कैमरा और चौकीदार का मोबाइल भी ले गए थे. वारदात में दो लोगों का हाथ होना बताया गया था. जो अपना मुंह ढ़ककर आए और चौकीदार को बंधक बना गए. एक मशीन का वजन 15-20 किलो के आसपास था.

मशीन खरीदने वाले व्यवसायी गिरफ्तार

पुलिस ने पांच दिन बाद प्रकरण का खुलासा करते हुए एक आरोपी को बीकानेर से गिरफ्तार किया है. साथ ही मशीन खरीदने वाले एक मिठाई व्यवसायी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया और मशीनें जब्त किए है. मामले में दो मुख्य आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. एयरपोर्ट थानाधिकारी हनुमानसिंह ने बताया कि महादेवनगर पाल रोड निवासी शरद पुत्र विजय कुमार बोराना की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया था. इसमें बताया कि उसने एक मकान उचियारड़ा गांव की सरहद में नांदड़ा बाइपास पर किराए पर ले रखा है. मकान में क्रिप्टो मशीनें लगा रखी है जोकि डेटा सर्वर का काम करती है. इन मशीनों की देखभाल और सुरक्षा के लिए दो चौकीदार दौलाराम देवासी और सत्यनारायण को लगाए गए थे.

क्या है पूरा मामला

परिवादी के अनुसार मशीनों के सर्वर को उसके मोबाइल से भी कनेक्ट करने के साथ एक कैमरा और लेपटॉप भी लगा रखा है. 4 अप्रैल की सुबह साढ़े पांच बजे उसके चौकीदार सत्यनारायण ने कॉल कर बताया कि कुछ समय पहले दो नकाबपोश युवक आए और दरवाजा खटखटाया था. दरवाजा खोले जाने पर उसके हाथ बांध दिए गए और 12 डेटा मशीनें लूट कर ले गए. बदमाशों ने कैमरें की वायरिंग के साथ पानी सप्लाई की वायरिंग को भी काट दिया. इसका मैसेज उसके मोबाइल पर सुबह ही आया था. लुटेरों ने वहां से 12 मशीनों के साथ लेपटॉप, कैमरा और चौकीदार सत्यनारायण का मोबाइल भी लूट ले गए. रिपोर्ट में इसका जिक्र नहीं किया गया कि मशीनें किस साधन से लेकर गए, ना ही चौकीदार इस बारे में जानकारी दे पाया. एक मशीन का वजन तकरीबन 15-20 किलो है. कुल 12 मशीनें थी.

ऐसे हुआ खुलासा 

थानाधिकारी हनुमानसिंह ने बताया कि लूट की इस वारदात के खुलासे के लिए पुलिस की टीम को लगाया गया. पुलिस टीम ने आस पास लगे सीसीटीवी फुटेजों को जांचा तब पता लगा कि 4 अप्रैल को एक सफेद रंग की कार नांदड़ीफांटा पर मकान के आगे आकर रूकी है. इस पर मकान मालिक से बातचीत की गई तो पता लगा कि उसका रिश्तेदार बीकानेर निवासी कंवरपाल सिंह पिछले पांच दिनों से यहां आकर ठहरा हुआ है. उसने सुबह ही सर्वर मशीनें यहां पर लाकर रखी है. बाद में पुलिस की टीम कंवरपाल सिंह की तलाश में बीकानेर भेजी गई. लेकिन वह नहीं मिला.

दो मुख्य आरोपियों की तलाश जारी

थानाधिकारी हनुमानसिंह ने बताया कि 2 मुख्य आरोपियों लूणकरणसर बीकानेर निवासी प्रदीप उर्फ आदी पुत्र हरचंद जाट और करणी कॉलोनी कंवरपाल पुत्र श्रवणसिंह की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें- UP की राजधानी लखनऊ में किसका पलड़ा भारी, NDTV इलेक्शन कार्निवल से निकलकर आई ये बातें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोन टैपिंग मामले में राजस्थान सरकार हुई सक्रिय, अशोक गहलोत को घेरने की बना रही यह रणनीति
क्रिप्टो सर्वर मशीन लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार, मशीनों की खरीद करने वाला मिठाई व्यापारी गिरफ्तार
4 soldiers including constable from Jhunjhunu martyred in Jammu and Kashmir's Dota, CM Bhajan Lal pays tribute
Next Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Close
;