विज्ञापन
Story ProgressBack

UP की राजधानी लखनऊ में किसका पलड़ा भारी, NDTV इलेक्शन कार्निवल से निकलकर आई ये बातें

इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री और लखनऊ से भाजपा सांसद और उम्‍मीदवार राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह शामिल हुए, वहीं विधायक और समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार रविदास मेहरोत्रा ने भी अपनी बात रखी.

UP की राजधानी लखनऊ में किसका पलड़ा भारी, NDTV इलेक्शन कार्निवल से निकलकर आई ये बातें
लखनऊ पहुंचा 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' की तस्वीर

NDTV Election Carnival: देश की राजनीति में अपनी निर्णायक भूमिका निभाने वाले प्रदेश उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एनडीटीवी नेटवर्क का खास कार्यक्रम 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) पहुंच चुका है. 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' देश के कई हॉट सीटों को कवर कर रहा है. इसी क्रम नवाबों के शहर लखनऊ के 1090 चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम में यूपी के जनता का मूड समझने के साथ ही उनके प्रमुख मुद्दों पर भी बातें हुईं. हालांकि लखनऊ की जनता लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में किसको चुने की यह परिणाम बताएगा. 

इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री और लखनऊ से भाजपा सांसद और उम्‍मीदवार राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह शामिल हुए, वहीं विधायक और समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार रविदास मेहरोत्रा ने भी अपनी बात रखी.

'लोगों को कामों का ब्यौरा देना हमारी जिम्मेदारी'

कार्यक्रम के दौरान नीरज सिंह ने कहा कि संगठन ने हमें सिखाया है कि सदैव सक्रियता बनाकर रखनी चाहिए. हम 365 दिन 24 घंटे काम करने वाले कार्यकर्ता हैं और मुझे इस बात की खुशी है कि हमारा संगठन बूथ स्‍तर तक ही नहीं बल्कि पन्‍ना प्रमुख तक हमने अपने पूरे संगठन का ढांचा खड़ा किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हम काम तो करते ही हैं, लेकिन लोगों तक जाकर उन कामों का ब्‍योरा भी देना हमारी जिम्‍मेदारी है, उस जिम्‍मेदारी का पूरा निर्वहन कर रहे हैं.

राजनाथ सिंह के 'विकास से संतुष्‍ट नहीं' वाले बयान पर... 

पिछले महीने राजनाथ सिंह ने कहा था कि मैं लखनऊ के विकास से अब भी संतुष्‍ट नहीं हूं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए नीरज सिंह ने कहा कि जो व्‍यक्ति अपने कार्यों से संतुष्‍ट हो जाता है वो आगे की कार्य योजना के प्रति उसकी सजगता उस प्रकार की नहीं रहती है. उन्‍होंने कहा कि आज लखनऊ में जो काम किए गए हैं, निश्चित रूप से यह सभी संसदीय क्षेत्रों में सबसे ज्‍यादा धनराश‍ि के कार्य हुए हैं तो वो लखनऊ में हुए हैं. उन्‍होंने कहा कि यह 50 हजार करोड़ से ज्‍यादा की परियोजनाएं हैं, जिन्‍हें जमीनी स्‍तर पर लाना हमारे लिए बड़ी चुनौती है. उन्‍होंने कहा कि इसीलिए राजनाथ सिंह जी ने कहा कि जब तक हम इन कार्यों को पूरा नहीं कर देते हैं, तब तक मैं संतुष्‍ट नहीं हूं. इन कार्यों को पूरा करने का मेरा कमिटमेंट है लखनऊ की जनता से.

सपा उम्‍मीदवार ने लखनऊ को बताया अपना गढ़

लखनऊ से समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि यह हमारा गढ़ है. हम यहां से विधायक हैं और हमने यहां पर भाजपा को बहुत बड़े अंतर से चुनाव हराने का काम किया है. उन्‍होंने कहा कि हम यहां पर 50 सालों से राजनीति कर रहे हैं. 49 साल पहले यहां पर संपूर्ण क्रांति का आंदोलन हुआ था और उसमें हम जेल में गए थे और आपातकाल में 20 महीने जेल में बंद रहें. उसके बाद 49 सालों में ढाई सौ बार जनता के मुद्दों, जनसमस्‍याओं, जन संघर्षों और जन आंदोलनों में जेल गए हैं. उन्‍होंने कहा कि जनता के मुद्दों और समस्‍याओं को लेकर हम संघर्ष करते रहे हैं. 

'पार्टी के लिए दरी भी बिछाएंगे': नीरज सिंह 

नीरज सिंह ने अपने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि हर कार्यकर्ता चुनाव लड़ जाए यह भाजपा में संभव नहीं है. कोई व्‍यक्ति विशेष इसका निर्णय नहीं कर सकता है. संगठन की एक प्रक्रिया है, यह वो लोकतांत्रिक पार्टी है जहां पर चाय की रेहडी लगाने वाले का बेटा भी प्रधानमंत्री हो गया और एक किसान का बेटा भी इस पार्टी का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष हो गया. मौका मिले तो चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि पार्टी जिस रूप में मेरा प्रयोग करना चाहे, उस रूप में प्रयोग करे. पार्टी ने कहीं दरी बिछाने के लिए भी कहा तो वह भी बिछाएंगे. अगर पार्टी ने कहा कि बड़ी से बड़ी जगह छाती अड़ा कर खड़े हो जाओ तो वो कोई भी पटल हो बिलकुल हिचकिचाऊंगा नहीं.

ये भी पढ़ें- 'जो गैंगस्टर राजस्थान की तरफ अंगुली उठाएगा वो वापस नहीं जा पाएगा': भजनलाल शर्मा 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विश्व धरोहर समिति में डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने की शिरकत, कहा- टेक्नोलॉजी से मिल रहा विरासत प्रबंधन को नया आयाम
UP की राजधानी लखनऊ में किसका पलड़ा भारी, NDTV इलेक्शन कार्निवल से निकलकर आई ये बातें
Lok Sabha Elections Phase-2 Voting: 88 seats in 13 states Voting Tomorrow, 1200 candidates including Rahul Gandhi, Om Birla, Hema Malini in fray
Next Article
लोकसभा चुनाव फेज-2: 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग कल, राहुल गांधी, ओम बिरला, हेमा मालिनी समेत 1200 प्रत्याशी मैदान में
Close
;