विज्ञापन

राजस्थान में 2 मासूम बच्चियों की गड्ढे में गिरने से हुई मौत, घर के काम में व्यस्त थी मां

राजस्थान में 3 और 4 साल की मासूम दो सगी बहनों की पानी के हौद में डूबने से मौत हो गई. मां घर के काम में व्यस्त थी और उसे इस हादसे के बारे में भनक भी नहीं लगी.  

राजस्थान में 2 मासूम बच्चियों की गड्ढे में गिरने से हुई मौत, घर के काम में व्यस्त थी मां
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: राजस्थान से मासूम की मौत का मामला सामने आया, जिन्होने ठीक से इस दुनिया को देखा भी नहीं था. यह मामला कोटा जिले से सामने आया है. हादसे में दो सगी मासूम बहनों की मौत हो गई. दरअसल अनंतपुरा थाना क्षेत्र की एक फैक्ट्री में दो मासूम बच्चियों की डूबने से मौत हो गई. दोनों बच्चियां फैक्ट्री परिसर में अपने माता-पिता के साथ रह रही थी. हादसा उस वक्त हुआ जब दोनों मासूम बच्चियां परिसर में खेल रही थीं, इस दौरान ही फैक्ट्री परिसर में बने 4.5 फीट गहरी हौद में दोनों डूब गईं. परिजनों ने किसी तरह से दोनों को हौद से बाहर निकाला और फिर उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे.

एक 3 तो दूसरी 4 साल की मासूम

अनंतपुरा थाने के सहायक उपनिरीक्षक कुंदन ने बताया कि अस्पताल से सूचना मिली थी कि 2 मासूस बच्चियां औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री की हौद में डूब गई थी, उन्हें अस्पताल लाया गया. दोनों बच्चियों की उम्र क्रमश: 3 वर्ष (काली) और 4 वर्ष (रवीना) मजदूर डूबल्या की बेटियां थी. मृतक बच्चियों की मां बसंती ने बताया कि वो अपने पति डूबल्या भील के साथ शिवपुरी जिले से कोटा आकर रह रही है. उसका पति फैक्ट्री में ट्रैक्टर चलाता है और रात के समय फैक्ट्री में चौकीदारी करता है. वे लोग परिवार के साथ फैक्ट्री परिसर बनी एक झोपड़ी में रहते हैं. 

घर के काम में व्यस्त थी मां

बारिश आने की वजह से झोपड़ी में पानी भर गया था तो बच्चियों की मां घर की सफाई करने में जुट गई. इस दौरान ही दोनों बच्चियों बाहर खेलते-खेलते होद में गिर गई. उसे बच्चियों की हौद में डूबने के बारे में कुछ पता ही नहीं चला. करीब 4 बजे जब उसका पति घर लौटा तब वो बच्चियों के बारे में पूछा बच्चियों को तलाशते हुए वो हौद की ओर गया. उसके बाद घटनाक्रम का पता चला. उसने दोनों बेटियों को हौद से बाहर निकाला और फिर उसे आनन-फानन में दोनों को लेकर अस्पताल पहुंचा, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

वहां मौजूद लोगों को नहीं लगी भनक

जानकारी के मुताबिक घटना के वक्त भी फैक्ट्री में करीब आधा दर्जन लोग काम कर रहे थे. लेकिन किसी भी शख्स को घटना के बारे में पता चल सका जब परिजन तलाश करने जुटे तभी वहां काम कर रहे लोगों को हादसे की जानकारी मिली. फिलहाल अनंतपुरा थाना पुलिस घटनाक्रम में बारे में जांच कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- शिव सिंह शेखावत से विवाद मामले में सामने आई महिपाल मकराना की पत्नी, कहा- उन्हें धोखे से बुलाकर मारा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
राजस्थान में 2 मासूम बच्चियों की गड्ढे में गिरने से हुई मौत, घर के काम में व्यस्त थी मां
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close