विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

जयपुर कथक केंद्र और रविंद्र मंच के आधुनिकरण के लिए 4 करोड़ रुपए की मंज़ूरी

सीएम अशोक गहलोत ने वर्ष 2023-24 के बजट में इसकी घोषणा की थी, और आज उस वित्तीय प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। स्वीकृति राशि में से रवीन्द्र मंच पर 3 करोड़ रुपए के विकास कार्य संपन्न किए जाएंगे।

Read Time: 2 min
जयपुर कथक केंद्र और रविंद्र मंच के आधुनिकरण के लिए 4 करोड़ रुपए की मंज़ूरी
Jaipur:

राजस्थान की सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र रविंद्र मंच को मल्टीकल्चरल सेंटर के रूप में विकसित करने व जयपुर कथक केंद्र के आधुनिकीकरण करने की योजना को आकार देते हुए मंगलवार को सीएम अशोक गहलोत ने दोनों ही केंद्रों के सौन्दर्यीकरण, सुदृढ़ीकरण और आधुनिकीकरण के लिए 4 करोड़ रुपए खर्च की मंजूरी दे दी है.

रवीन्द्र मंच पर नवीन कैफेटेरिया का निर्माण, अतिथियों के लिए गेस्ट हाउस, पुस्तकालय, अभिलेखागार/फोटो गैलेरी, ओपन गार्डन मंच, वर्तमान भवन के बाहरी सौन्दर्यीकरण के कार्य, प्रदर्शनी स्थल एवं शिल्पग्राम सहित विभिन्न कार्य कराए जाएंगे। 

बता दें, सीएम अशोक गहलोत ने वर्ष 2023-24 के बजट में इसकी घोषणा की थी, और आज उस वित्तीय प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। स्वीकृति राशि में से रवीन्द्र मंच पर 3 करोड़ रुपए के विकास कार्य संपन्न किए जाएंगे। इससे मुख्य सभागार की कुर्सियों के फिक्चर्स व कारपेट एवं आंतरिक साज सज्जा, स्टेज लाइट व्यवस्था के लिए कंसोल, साउंड सिस्टम सहित आधुनिक उपकरण, एयरकंडीशन के सुधार कार्य होंगे।

इसके अलावा रवीन्द्र मंच पर नवीन कैफेटेरिया का निर्माण, अतिथियों के लिए गेस्ट हाउस, पुस्तकालय, अभिलेखागार/फोटो गैलेरी, ओपन गार्डन मंच, वर्तमान भवन के बाहरी सौन्दर्यीकरण के कार्य, प्रदर्शनी स्थल एवं शिल्पग्राम सहित विभिन्न कार्य कराए जाएंगे। 

वहीं, जयपुर कथक केंद्र में भी 1 करोड़ रुपए की लागत से केंद्र का आधुनिकीकरण सुविधाओं से लैस होगा। इसमें वर्तमान भवन में मरम्मत, सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे, स्मार्ट कक्षा कक्षों का निर्माण, प्रशिक्षण कक्षों में सुविधाओं के विस्तार सहित अन्य कार्य होंगे। 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close