विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

अब राजस्थान में कांग्रेस निकालेगी गारंटी यात्रा, सातों संभागों के लिए नियुक्त किए 7 प्रभारी

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अब गारंटी यात्रा की शुरुआत करने जा रही है. कांग्रेस इस यात्रा को कर्नाटक के तर्ज पर शुरू करने जा रही है. इस यात्रा के लिए प्रदेश के सातों संभागों की जिम्मेदारी 7 वरिष्ठ नेताओं को सौंपी गई है.

Read Time: 2 min
अब राजस्थान में कांग्रेस निकालेगी गारंटी यात्रा, सातों संभागों के लिए नियुक्त किए 7 प्रभारी
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. पार्टी ने 7 गारंटियों के बाद अब कांग्रेस गारंटी यात्रा की घोषणा की है. यह यात्रा प्रदेश के सभी सातों संभागों में निकाली जाएगी. इस यात्रा का उद्देश्य कांग्रेस की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना है. एआईसीसी प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा इस यात्रा के समन्वयक होंगे. साथ ही 7 प्रभारियों को संभागों की सात यात्राओं का जिम्मा दिया गया है.

सचिन पायलट संभालेंगे अजमेर

उदयपुर संभाग में कांग्रेस गारंटी यात्रा का नेतृत्व सीपी जोशी करेंगे. अजमेर संभाग में सचिन पायलट, जोधपुर संभाग में हरीश चौधरी, बीकानेर संभाग में गोविंद राम मेघवाल, जयपुर संभाग में भंवर जितेंद्र सिंह, भरतपुर संभाग में मोहन प्रकाश और कोटा संभाग में प्रमोद जैन भाया नेतृत्व करेंगे.

एआईसीसी सेक्रेटरीज को संभाग समन्वयक का जिम्मा

कांग्रेस गारंटी यात्राओं के लिए एआईसीसी ने जोनल कॉर्डिनेटर्स भी नियुक्त किए हैं. राजस्थान में एआईसीसी सेक्रेटरीज को संभाग समन्वयक का जिम्मा दिया गया है. काजी निजामुद्दीन को उदयपुर, वीरेंद्र सिंह राठौड़ को अजमेर, अमृता धवन को जोधपुर जोन का समन्वय करेंगे. जयपुर जोन का समन्वय रजनीश शर्मा करेंगे, भरतपुर जोन का समन्वय राजेंद्र सिंह करेंगे और कोटा जोन का समन्वय राजेश यादव करेंगे.

कर्नाटक के तर्ज पर हो रहा काम

इन यात्राओं के जरिए कांग्रेस अपने सात गारंटियों को जनता के सामने लेकर जाएगी. कांग्रेस कर्नाटक के रणनीति पर काम कर रही है, क्यों ये मुहिम कर्नाटक में सफल रही थी, जिसके वजह से कांग्रेस इस योजना को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है, इसीलिए राजस्थान के दिग्गज नेताओं को इस मुहिम में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए मैदान में उतार रही है.

ये भी पढ़ें- Rajnath Singh Rajasthan Visit: राजसमंद में गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बोले- 'कोई गोली चलाएगा तो हम गोला चलाएंगे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close